भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा से 60 बोतल नेपाली शराब किया जप्त,तस्कर फरार

न्यूज4बिहार: 19 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ठाकुरगंज ने सुखानी से सटे भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा से 60 बोतल नेपाली शराब किया जप्त,तस्कर फरार।

19 वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ठाकुरगंज ने सुखानी अंतर्गत गश्त के दौरान भारत-नेपाल सीमास्तंभ संख्या 123 से करीब 50 मीटर की दूरी पर 300 मिली० की 60 बोतल नेपाली शराब की खेप को जब्त किया है। जिसका कुल मात्रा 18 लिटर बताया जा रहा है। इधर मौके का फायदा उठाकर तस्कर भागने में कामयाब रहा,जो इस नेपाली शराब को नेपाल से भारत में अवैध तरीके से ला रहा था। गश्ती दल द्वारा रोके जाने पर तस्कर इस शराब की खेप को फेंककर नेपाल की ओर वापिस भाग गया। आवश्यक कागजी कार्यवाही के उपरांत जब्त शराब को पुलिस थाना जियापोखर को सुपुर्द कर दिया गया है।

इसी क्रम में वाहिनी की बी समवाय धनतोला एवं वाह्य सीमा चौकी बिहारीटोला द्वारा सशस्त्र पुलिस बल नेपाल के साथ संयुक्त गश्त की गई। गश्ती दल में कमांडर निरीक्षक इन्द्रजीत कुंडू के साथ 14 अन्य एवं सशस्त्र पुलिस बल नेपाल की ओर से पेट्रोलिंग पार्टी के कमांडर सहायक उप निरीक्षक भानुभक्त बी.के. के साथ 06 अन्य जवान शामिल थे। संयुक्त गश्त बॉर्डर पिलर 126 से 128 तक की गयी,गश्त के साथ-साथ सीमा पर होने वाली गैर गतिविधियों की चर्चा की और उनको बॉर्डर पर होने वाली तस्करी को रोकने के लिए संयुक्त अभियान और सख्ती से निपटने हेतु कार्यवाही करने बाबत चर्चा हुई है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer