नगरा के 10 पंचायतों में कर्मियों का रोस्टर बनाकर 1614 राशन कार्ड किये जाएंगे वितरण, लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर होगी कार्रवाई

नगरा (सारण)। सदर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में नगरा प्रखण्ड के सभी 10 पंचायतों के लिए 1614 राशन कार्ड उपलब्ध कराये गये है जो पंचायतवार वितरण आज से प्रारंभ कर दिया जाऐगा। इसकी जानकारी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार के द्वारा दी गई। उन्होंने बताया की राशन कार्ड वितरण कार्य को सफल और पारदर्शी तरीके से पूर्ण करने के लिये सभी पंचायतों में पंचायत स्तरीय कर्मियों का रोस्टर बनाया गया है। जिनके साथ पर्यवेक्षक की प्रतिनियक्ति की गई है। राशन कार्ड में अंकित गृह स्वामी या उनके सदस्यों में से किसी एक को राशन कार्ड मुहैया कराना है। सबसे आवश्यक है कि कार्ड वितरण कार्य में किसी भी जनप्रतिनिधियों की सहभागिता नहीं हो, इसकी भी जबाबदेही पंचायत स्तरीय कर्मचारी एवं पर्यवेक्षक को दी गई है।

 

राशन कार्ड वितरण के दौरान प्रति कार्डधारियों से लिये जाएंगे 2 रूपये

 

प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया की सभी प्रतिनियुक्त कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि राशन कार्ड को एक पंजी में संधारित करते हुए व्यक्ति की पहचान कर राशन कार्ड वास्तविक कार्डधारी को हस्तगत कराना है। साथ राशन कार्ड धारियों से दो रूपये प्रति कार्ड की दर से राशि वसूल करना है। उन्होंने कहा कि कार्ड वितरण में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी अथवा अनियमितता पाए जाने पर संबंधित कर्मियों पर तत्काल प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी।

इन पंचायतों में घर-घर जाकर होगा कार्ड का वितरण

 

पंचायत का नाम राशन कार्ड की संख्या

अफौर 209

धुपनगर धोबवल 114

डुमरी 101

जगदीशपुर 127

कादीपुर 98

खैरा 257

कोरेयां 161

नगरा 239

तकियां 205

तुजारपुर 103

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!