सतर्कता: कोरोना काल में अपनी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए कर रहें बालों की कटाई

सतर्कता: कोरोना काल में अपनी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए कर रहें बालों की कटाई

• सुरक्षा नियमों का कर रहें है पालन

• मास्क पहनकर आने पर हीं दुकानों में मिलेगी एंट्री

• ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए करते प्रेरित

• घर-घर जाकर कर रहें बालों की कटाई

 

छपरा। कोरोना संक्रमण के बीच धीरे-धीरे सभी दुकानें खुल रही है। सैलून को भी खोलने के आदेश जारी किए गए हैं. साथ ही इसके लिए सुरक्षा नियमों को पालन करने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं, जिसका पालन भी किया जा रहा है।

 

सैलून में बरत रहें सतर्कता:

 

जिले के रिविलगंज के सेमरिया निवासी जितेंद्र ठाकुर बताते हैं कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वह सैलून के अंदर वह शारिरिक दूरी का विशेष ख्या ल रख रहे हैं और सरकार द़वारा निर्धारित सभी तरह की सावधानियां बरत रहे हैं। उन्होंने बताया ग्राहक या सैलून कर्मचारी को संक्रमण से बचाने के लिए वह सतर्कता हैं. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनना बेहद आवश्यैक है। इसलिए सैलून में आने वाले लोगों को मास्क पहनकर आने के लिए वह प्रेरित भी करते हैं ताकि संक्रमण की रोकथाम की जा सके। साथ ही बाल कटिंग में प्रयोग किये जाने वाले औजारों की नियमित अंतराल पर सेनेटाइज भी करते रहते हैं. संक्रमण के दौर में वह गांवों में घर-घर जाकर लोगों व बच्चों की बालों की कटाई कर रहें है। इस दौरान भी वह काफी सावधानी बरत रहें है।

 

सैनिटाइजर को बनाएं अपना साथी:

 

जितेंद्र ठाकुर ग्राहको से अपील करते हुए कहते हैं कि घर से बाहर निकलने से पहले अपना हैंड सैनिटाइजर ले जाना न भूलें। कोरोना से बचाव के लिए बार-बार हाथ धोना सजगता की पहचान है. इस वजह से बाहर जाते समय सैनिटाइजर जरूर साथ रखें। सैलून में ऐसी कई जगह होती है, जिसे बहुत से लोग छूते हैं तो अगर आप उस चीज के संपर्क में आ रहे है तो हाथों की पानी एवं साबुन से सफाई या सैनिटाइजर से साफ़ करना बिल्कुल भी न भूलें।

 

मास्क को हमेशा लगाएं रखें:

 

प्रशासन की ओर से लगातार मास्क पहनने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते सबों की जिम्मेदारी है कि घर से निकलते ही मास्क को हमेशा लगाए रखें। सैलून में भी ध्यान रखें की सबने मास्क लगाया हुआ है कि नहीं। सैलून के अंदर भी आप मास्क पहनकर रखें। ध्यान दें कि सभी के मुंह और नाक पूरी तरह मास्क से कवर हो।सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरियां) का जरूर ख्याल रखें। सैलून में भी लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। इस बात का जरुर ध्यान रखें कि सैलून में इस्तेमाल होने वाली तौलिया दुबारा इस्तेमाल नहीं हो रही हो. यदि आपको तौलिया या किसी अन्य चीज की साफ़-सफाई पर संदेह हो तो सैलून के कर्मचारी या प्रबंधक से बात कर इसे सुनिश्चित काराएं.

error: Content is protected !!