आरा में बढ़ा कोरोना का खतरा ! बक्सर के मरीज के साथ 6 लोग एक ही स्कार्पियो में आये थे

आरा में बढ़ा कोरोना का खतरा ! बक्सर के मरीज के साथ 6 लोग एक ही स्कार्पियो में आये थे

 

रिपोर्ट-पुर्नवासी यादव

 

आरा : एक बड़ी खबर सामने आ रही है आरा से जहां कोरोना का खतरा अब भोजपुर जिले में भी मंडराते हुए नजर आ रहा है. गुरूवार को बक्सर जिले से कोरोना के दो मरीज मिलने के बाद से ही लोगों में डर था कि क्या आरा या इसके आसपास के इलाके में भी इनलोगों की गतिविधि रही है. इन कयासों को लेकर एक बड़ी जानकारी निकल कर सामने आई है. बक्सर डीएम की ओर से जारी एक पत्र के मुताबिक तब्लीगी तमात से जुड़े दोनों मरीज एक ही स्कॉपियो में 6 लोगों के साथ पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बक्सर पहुंचे थे. इस स्कॉर्पियो में भोजपुर के भी 3 लोग थे.

 

*बक्सर डीएम ने भोजपुर जिलाधिकारी को दी जानकारी*

 

बक्सर डीएम की ओर से भोजपुर के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान को एक पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी गई है कि भोजपुर के रहने वाले 3 लोग बिहिया में उतर गए थे. इस पत्र के मुताबिक बक्सर जिले के डुमरांव प्रखंड में नया भोजपुर इलाके से कोरोना के दो मरीज गुरूवार को मिले हैं. तीन संदिग्धों की जांच कराइ गई थी, जिसमें से दो व्यक्ति की रिपोर्ट पोसिटिव आई है.

 

*भोजपुर एसपी ने कहा- 33 लोग क्वारंटाइन*

 

कोरोना मरीजों से पूछताछ के क्रम में इस बात की जानकारी मिली कि 30 मार्च को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से एक ही स्कार्पियो में भोजपुर होते हुए बक्सर गए थे. इस गाड़ी में 6 लोग थे. जिसमें से 3 लोग बिहिया प्रखंड के रानी सागर और बेलाल बनाही में उतर गए थे. इस पत्र के बारे में भोजपुर पुलिस कप्तान सुशील कुमार ने बताया कि भोजपुर जिला प्रशासन की ओर से इस मामले में तत्पर कार्रवाई करते हुए इन तीनों लोगों को शाहपुर क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. इसके साथ ही इनके संपर्क में आने वाले 30 अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है.

 

टेस्ट के लिए भेजा गया सैंपल- DM

 

इस पत्र के संपर्क में भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि सभी तीन लोग उस स्कार्पियो में सहयात्री हैं. उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. ज्योहीं उनके सैंपल की रिपोर्ट आएगी, उसके बारे में लोगों को बताया जायेगा.

error: Content is protected !!