उद्घाटन से ठीक पहले टूट गया मेगा ब्रिज का अप्रोच रोड, CM नीतीश कुमार करने वाले थे आज शुभारंभ

उद्घाटन से ठीक पहले टूट गया मेगा ब्रिज का अप्रोच रोड, CM नीतीश कुमार करने वाले थे आज शुभारंभ

रिपोर्ट:-रिपोर्ट, पुर्नवासी यादव

गोपालगंज:- बिहार में एक बार फिर से एक पुल का अप्रोच रोड उद्घाटन से पहले ही टूट गया है। मामला गोपालगंज से जुड़ा है, जहां बंगरा घाट महासेतु का सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) बुधवार को उदघाटन करने वाले हैं। इस महासेतु का अप्रोच पथ करीब 50 मीटर के दायरे में ध्वस्त हो गया है। ध्वस्त अप्रोच पथ को उद्घाटन से पहले दोबारा दुरुस्‍त करने की कवायद की जा रही है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के आला पदाधिकारी से लेकर संवेदक मौके पर मौजूद हैं।

सैकड़ों की संख्या में मजदूर लगाये गए हैं और दो-दो जीएसबी लगाकर इसे दोबारा चालू करने की कोशिश की जा रही है। जहां यह अप्रोच पथ टूटा है वो इलाका सारण के पानापुर के सतजोड़ा बाजार के समीप पड़ता है। यह इलाका छपरा के पानापुर में पड़ता है। बताया जाता है की गोपालगंज के बैकुंठपुर में 7 जगहों पर सारण बांध टूटा था. इसी बांध के टूटने के बाद बंगरा घाट महासेतु से करीब 5 किलोमीटर दूर अप्रोच पथ पानी के दबाव से अचानक ध्वस्त हो गया.

सबसे बड़ी बात है की यह अप्रोच पथ 12 दिन पहले टूटा था. इस टूटे अप्रोच पथ को दोबारा मोटरेबल करने का प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में जब बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के डिप्टी चीफ इंजिनियर शाकिर अली से सवाल किया गया तो उन्होंने इसे एक सामान्य घटना बताया. उन्होंने कहा कि महासेतु के निर्माण और इसके साथ अप्रोच पथ के निर्माण में किसी भी तरह का घटिया काम नहीं किया गया है। सभी कार्य गुणवत्ता के मानक के अनुरूप किए गए हैं और सीएम के उद्घाटन समारोह से पहले इसे दुरुस्त कर लिया जायेगा।

बता दें कि बंगरा घाट महासेतु के छपरा साइड में करीब 11 किलोमीटर और मुजफ्फरपुर साइड में 8 किलोमीटर लम्बा अप्रोच पथ का निर्माण किया गया है जिस पर करीब 509 करोड़ रूपये खर्च किये गए है।

error: Content is protected !!