वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने मंत्री रवीन्द्र जायसवाल से की बात।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने मंत्री रवीन्द्र जायसवाल से की बात।

 

मुख्यमंत्री कोविड केयर फण्ड में सभी जनप्रतिनिधियों से 1-1 करोड़ की धनराशि प्रदान करने का किया अनुरोध।

 

मंत्री रविन्द्र जायसवाल शीघ्र ही मुख्यमंत्री क्रेडिट केयर फंड में धनराशि जारी करेंगे।

 

वाराणसी।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल से शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता की और कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान वाराणसी की गतिविधियों को जाना। मुख्यमंत्री से वार्ता के दौरान रवीन्द्र जायसवाल ने बताया कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के हर फैसले को काशी की जनता ने गंभीरता से लिया है, उन्होंने यह भी बताया इस लॉकडाउन के दौरान पार्टी व सामाजिक संगठनों ने अप्रतिम योगदान दिया है और वाराणसी उत्तरी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर मोदी किचन स्थापित किये गए हैं जिनसे पार्टी के बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता घर-घर जाकर मोदी टिफिन पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने बताया कि वाराणसी में अभी तक 5 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी। जिनमे से एक कि रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है और उन्हें डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है। अभी वास्तविक कोरोना मरीजों की संख्या 4 है, जिनमे से 3 तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। विभिन्न स्थानों पर कोरेन्टीन सेंटर बनाये गए। मुख्यमंत्री ने कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रदेश सरकार की तरफ से की गई तैयारियों से भी बताया और कहा 15 अप्रैल से लॉकडाउन समाप्त करने पर राय मांगी और पूछा कि किस प्रकार से लॉकडाउन के बाद कि व्यवस्थाएं संचालित की जाए किस प्रकार की व्यवस्थाएं पहले खोली जाए इस पर अपनी राय दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 8 नई कोरोना टेस्टिंग लैब बनाई गई है अब इनकी संख्या कुल 11 हो गयी है।मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कहा कि मुख्यमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के माध्यम से किसानों को 2-2 हजार रुपये दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने मंत्री रविन्द्र जायसवाल से कहा कि वाराणसी के सभी ठेले, खुमचे व गरीब मजदूर जिनके पास राशन कार्ड न हो ऐसे लोगों की सूची बनाकर प्रशासन को उपलब्ध कराएं। जिससे उनके कार्ड बनाये जा सके और उनके खातों में तत्काल 1-1हजार रुपये की सहायता भेजी जा सके।

मुख्यमंत्री कोविड केयर फण्ड में सभी जनप्रतिनिधियों से 1-1 करोड़ की धनराशि प्रदान करने का अनुरोध किया। जिसपर मंत्री रविन्द्र ने कहा कि वह तत्काल यह धनराशि जारी करेंगे। पूर्व में भी उन्होंने 22 लाख रुपये अपनी विधायक निधि से जारी किए हैं और वह विगत 8 वर्षों से वेतन को मुख्यमंत्री राहतकोष में ही प्रदान करते रहे हैं इस पर मुख्यमंत्री ने उनका धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री ने मंत्री रवीन्द्र जायसवाल ने उनके दोनों प्रभारी जनपदों सन्तकबीरनगर व हमीरपुर का भी अपडेट लेते रहने को कहा तो मंत्री रविन्द्र ने कहा कि दोनों जनपदों का प्रतिदिन की रिपोर्ट उनके द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय को भेजी जाती है।

,

error: Content is protected !!