Search
Close this search box.

हॉस्टल के छात्र एवं छात्र संगठनों ने रजिस्ट्रार को सौंपा मांग पत्र।

रिपोर्ट: रूपेश कुमार राज

भागलपुर: छात्र संगठन आइसा एवं रिसर्च स्कॉलर एसोसिएशन के छात्रों ने विश्वविद्यालय कुलसचिव व डी. एस. डब्लू. से मिलकर ज्ञापन सौंपा ।

एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव राणा ने कहा कि पिछले कई दिनों से विश्वविद्यालय छात्रावासों के कई छात्रों की रोजाना तबीयत खराब हो रही है जिसमें से एक छात्र मयंक कुमार की मृत्यु भी हो चुकी है अभी तक मौत के कारणों की कोई ठोस वजहों का पता नहीं चल पाया है मौत को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है। मृतक के पिता का कहना है कि मयंक की मृत्यु जहरीली पदार्थ से हुई है इसको लेकर लगातार छात्रों द्वारा प्रदर्शन भी किया जा रहा है लेकिन अभी तक विश्वविद्यालय पदाधिकारियों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अभिषेक आनंद ने कहा कि इस तरह के हादसे को देखकर वि. वि. छात्रावासों के छात्र अभी तक सदमे में है एवं छात्रों में वि. वि. प्रशासन के प्रति रोष उत्पन्न हो रहा है।

एसोसिएशन के सचिव उत्तम कुमार ‘गोलू’ ने कहा कि छात्रावास के छात्र गंदा पानी पीने के लिए मजबूर है छात्रावास के अधीक्षक सिर्फ झंडा फहराने हॉस्टल आते हैं छात्र जब समस्याओं को लेकर अधीक्षक के पास जाते हैं तो विश्विद्यालय पैसा नहीं देता है का हवाला देकर बच निकलते हैं।

मौके पर छात्र आइसा के विश्वविद्यालय संयोजक प्रवीण कुशवाहा ने कहा कि विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है पिछले कई महीनों से कुलपति नदारद है जिससे छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है जल्द से जल्द स्थायी कुलपति की नियुक्ति किया जाय नहीं तो विश्वविद्यालय में उग्र आंदोलन होगा बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन के सोनम राव ने कहा कि सभी माँगे जायज है अगर निम्न मांगों को अविलम्ब पूरा नहीं किया गया तो चरण बद्ध तरीके से आंदोलन होगा। इस मौके पर एसोसिएशन के साथी राकेश कुमार, मनीष कुमार, कृष्ण मोहन कुमार, शुशील कुमार, दीपक, अंगद, कृष्ण कुमार सहित कई छात्र उपस्थित थे।

 

महत्वपूर्ण मांगे :-

1. मौत के कारणों की निष्पक्ष जांच कराई जाए!

2. बदहाल स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए!

3. वि. वि. छात्रावसों के पानी की गुणवत्ता की जांच कराई जाए!

4. मेडिकल टीम द्वारा छात्रावासों के प्रत्येक छात्रों की स्वास्थ्य जांच के लिए विशेष कैंप की व्यवस्था किया जाए!

5. छात्रावासों में शुद्ध पेय जल के लिए आर. ओ. प्लांट लगाया जाए!

6. छात्रावासों में कर्मचारियों की कमीयों को पूरा किया जाए!

Leave a Comment