कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए 36 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए 36 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

 

•आपदा राहत केंद्र में आवासित व्यक्ति पाया गया था संक्रमित

 

•कैमूर में पदस्थापित पुलिसकर्मी के संपर्क में आए 21 लोगों की सैंपल निगेटिव

 

सभी के प्रयासों से जीतेंगे करोना से जंग: डीएम

 

छपरा/ 2 मई। जिले के इंजीनियरिंग कॉलेज आपदा राहत कैम्प में आवासित कोरोना संक्रमित पाये गये व्यक्ति के संपर्क में आये फर्स्ट लाइन 36 लोगो सैंपल की जाँच रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही छपरा के रहने वाले कैमूर जिला में पदस्थापित कोरोना पॉजिटिव पुलिस कर्मी के पहली लाइन के संपर्क में आए के 21 सैंपल की जाँच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इंजीनियरिंग कॉलेज में आवासित कोरोना व्यक्ति के सेकेंडरी लाइन के संपर्क के 50 व्यक्तियों की सैंपल जाँच के लिए भेजे गए थे। इनकी रिपोर्ट आज संध्या तक जिला प्रशासन को प्राप्त होने की संभावना है।

 

सभी के प्रयासों से जीतेंगे करोना से जंग: डीएम

 

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा है सभी के प्रयासों से ही कोरोना संकट की इस विकट स्थिति से जंग जीता जा सकता है। इसमें प्रशासन के साथ-साथ आम जनता की सहयोग भी काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपील किया है कि सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइंस का अक्षरशः अनुपालन करें। बाहर से प्रवासी मजदूर और छात्र ट्रेन, बस और अन्य माध्यमों से जिला में आ रहे है, उन्हें 21 दिन क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा। इसके लिये सम्पूर्ण जिले के विभिन्न प्रखंडों में 80 क्वॉरेंटाइन केन्द्र खोले गये हैं । जहाँ पर रहनना खाना-पीना और स्वास्थ्य जाँच की सुविधा उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने सभी लोगों से प्रशासन का साथ देने का अनुरोध किया है और कहा है कि यदि कोई बाहर से आ रहा है तो ब्लॉक क्वॉरेंटाइन सेंटर में स्वास्थ्य जाँच करवा कर वहाँ रहेंगे।

 

जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपील:

 

जिलाधिकारी ने मुखिया और सभी जन प्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि यदि कोई व्यक्ति उनके क्षेत्र में बाहर से आता है तो वे उसकी सूचना अविलम्ब जिला आपदा नियंत्रण कक्ष (06152-245023) अथवा संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचल अधिकारी या थानाध्यक्ष को दें। आप सभी के प्रयासों से ही कोरोना जैसी आपदा का सामना करने में सफल होंगे।

 

इन बातों को रखें विशेष ख्याल:

 

• सामाजिक दूरियों के कारण संक्रमितों से मानसिक एवं भावनात्मक दूरी न बनाएं

• लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करें

• अफवाहों से रहें दूर

• कोरोना पर विस्तार से एवं सटीक जानकारी के लिए (www.indiafightscovid.com) वेबसाइट का करें प्रयोग

 

• घर से निकलने से पहले मास्क का जरुर इस्तेमाल करें

 

• हाथों की नियमित सफाई पर ध्यान दें. इसके लिए हाथों को साबुन एवं पानी से २० सेकंड तक साफ़ करें

 

• कोरोना के किसी भी लक्षण को अनदेखा ना करें

error: Content is protected !!