जेपीयू ने घोषित किया पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा तिथि 

जेपीयू ने घोषित किया पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा तिथि 

 

छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा 2017 — 19 के पीजी परीक्षा की थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी गई है उक्त परीक्षा 17 अप्रैल से 26 अप्रैल तक संपन्न होगी । सभी विषयों को चार ग्रुपों में बांटा गया है जिसमें ग्रुप ए में गणित , अंग्रेजी ,कॉमर्स और फिलासफी को रखा गया है। ग्रुप बी में हिंदी , वनस्पति विज्ञान , उर्दू , संस्कृत , अर्थशास्त्र , पॉलिटिकल साइंस, हिस्ट्री विषयों को रखा गया है। वही ग्रुप सी में साइकोलॉजी , केमिस्ट्री , भूगोल , होम साइंस तथा ग्रुप डी में जूलॉजी और फिजिक्स विषय को रखकर के परीक्षा संपन्न कराई जाएगी।

ग्रुप ए की 9 वे पेपर की परीक्षा 17 अप्रैल को प्रथम पाली में 10:00 बजे से 1:00 बजे तक तथा ग्रुप बी की 17 अप्रैल को 9 वे पेपर द्वितीय पाली में 2:00 से 5:00 तक परीक्षा ली जाएगी । ग्रुप सी की नौवीं पेपर की परीक्षा 19 अप्रैल को प्रथम पाली एवं डी की 9 वे पेपर की परीक्षा द्वितीय पाली में , वही ग्रुप ग्रुप ए की दसवीं पेपर की परीक्षा 20 अप्रैल को प्रथम पाली में तथा ग्रुप डी की द्वितीय पाली में , ग्रुप सी के दसवीं पेपर की परीक्षा 22 अप्रैल को प्रथम पाली में तथा ग्रुप डी की द्वितीय पाली में , वही ग्रुप ए के 11 वे पेपर की परीक्षा 23 अप्रैल को प्रथम पाली में बी की 11वे म पेपर की परीक्षा द्वितीय पाली में ग्रुप सी की 11वे पेपर की परीक्षा 24 अप्रैल को प्रथम पाली में तथा डी की द्वितीय पाली में संपन्न होगी।

ग्रुप ए की 12 वे पेपर की परीक्षा 26 अप्रैल को प्रथम पाली में तथा ग्रुप बी की 12वीं पेपर की परीक्षा द्वितीय पाली में संपन्न कराई जाएगी। उक्त आशय की जानकारी पत्र जारी करते हुए जय प्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ अनिल कुमार के द्वारा दी गई।

वही विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित होने वाली बीटेक 2014 – 18 की फोर्थ ईयर की स्पेशल परीक्षा 19 अप्रैल से तो एमबीए की 2012 – 14 की फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 22 अप्रैल से संपन्न कराने के लिए विश्वविद्यालय ने नोटिस जारी किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!