रमजान के पवित्र माह में इफ्तार करने के बाद रातों में गरीबों के घरों तक भोजन सामग्री पहुँचा रहे हैं सारण जिला मुस्लिम समाज के लोग।

रमजान के पवित्र माह में इफ्तार करने के बाद रातों में गरीबों के घरों तक भोजन सामग्री पहुँचा रहे हैं सारण जिला मुस्लिम समाज के लोग।

 

छपरा/सारण:देश में कोरोना वायरस के लगातार पढ़ते प्रकोप के बीच सरकार द्वारा जारी लॉक डाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित देश के गरीब, दिहाड़ी मजदुर हैं खबर बिहार के सारण जिले से जहाँ पिछले कई दिनों से लगातार मुस्लिम धर्म संस्था अहमद रजा वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष भगवान बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ब्रह्मपुर गाँव निवासी हाजी आफताब आलम खान के नेतृत्व में सारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों के बीच भोजन सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

आपकों बता दें कि पिछले 6 दिनों से रमजान का पवित्र माह शुरू है इसमें मुस्लिम समुदाय के लोग खूब ईबादत और दिन में रोजे रख कर इस माह का एहतेमाम करते हैं शाम में इफ्तार करने के बाद रातों में अपने साथियों के साथ हाजी आफताब आलम खान अपने गाड़ी में भोजन की सूखा सामग्री लेकर निकल जाते हैं और प्रतिदिन गरीब, दिहाड़ी मजदूर एवं जरूरतमंद लोगों के घरों तक भोजन सामग्री पहुँचाने का कर रहे हैं साथ ही साथ रासते में पलायन करते दिखे मजदूरों को भी सहायत राशि व पानी का बोतल देकर करते हैं मानवता का मिशाल पेश।

इनके साथ रातों में जरूरतमंद लोगों तक भोजन की सूखा सामग्री पहुँचाने में मुख्य रूप से हाजी आफ़ताब आलम खान, बाबूजान, मेराज खान, सनी खान, मो० महताब अख़्तर एवं परवेज़ आलम खान शामिल रहते हैं।

error: Content is protected !!