बढ़ेगा लॉकडाउन की समय-अवधि, नीतीश के साथ योगी भी लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं

बढ़ेगा लॉकडाउन की समय-अवधि, नीतीश के साथ योगी भी लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं

 

पटना:-देश भर में कोरोना महामारी के संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से मीटिंग कर रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस बैठक में शामिल हैं। सूत्रों की ओर से मली जानकारी के मुताबिक सीएम नीतीश ने पीएम मोदी से लॉकडाउन को बढ़ाने की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक चल रही है। कोरोना वायरस से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवीं बैठक है। आज की बैठक में प्रधानमंत्री द्वारा शुरुआत करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ब्रीफ किया और सभी मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार की गाइडलाइन को गंभीरता से लागू करने को कहा है। बता दें कि यूपी सरकार के सूत्रों के मुताबिक यूपी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार के वरिष्ठ सूत्र ने बताया कि मजदूरों के पलायन और सड़कों पर भीड़ की आशंका देखते हुए यूपी लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में पीएम के सामने अपनी बात रख सकता है।

पीएम ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि आप सभी के सुझावों से दिशा-निर्देश निर्धारित होंगे। भारत इस संकट से अपने आप को बचाने में बहुत हद तक सफल हुआ है। राज्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई, दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा, हम लॉकडाउन कैसे लागू कर रहे हैं। यह बड़ा विषय रहा, हम सबकी भूमिका महत्वपूर्ण रही।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे प्रयास रहे कि जो जहां है वहीं रहे, लेकिन मनुष्य का मन है और हमे कुछ निर्णय बदलने भी पड़े। गांव तक यह संकट न पहुंचे यही चुनौती अब है। आप सब आर्थिक विषयों पर अपने सुझाव दें।

error: Content is protected !!