सिविल डिफेंस वार्डन कान्ति की पहल के साथ जुड़ रहे हैं सामाजिक संगठन

सिविल डिफेंस वार्डन कान्ति की पहल के साथ जुड़ रहे हैं सामाजिक संगठन

 

जरूरतमंद लोगों तक सूखा राशन देने की पहल का सभी ने किया समर्थन

 

रिपोर्ट-पुर्नवासी यादव

 

कानपुर। देश में कोविड-19 के कारण आई हुई आपदा में आम नागरिकों को राहत देने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता कान्ति शरण निगम ने महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए एक बहुत बड़ा फैसला किया है जिसके तहत सभी को ये सूचना दी जा रही है। उनका संकल्प है कि कोई न सोएगा भूखा। जब पास हो राशन सूखा।। इस संकल्प को पूर्ण करने के लिए उन्होंने सभी सामाजिक संगठनों से सहयोग की अपेक्षा की है।

मीडिया से वार्ता में उन्होंने बताया कि जो भी दैनिक श्रमिक, इलेक्ट्रीशियन, ई रिक्शा चालक या अन्य ऐसे सामान्य परिवार हैं जिनमें वर्तमान स्थति में आय का कोई माध्यम नहीं है या उनके पास जमा पूंजी ख़तम हो चुकी है या उन्हें राशन कार्ड से मिलने वाला राशन भी प्राप्त नहीं हुआ है तो ऐसे अति जरूरत मंद परिवारों को मैं व्यक्तिगत रूप से निजी साधनों से आटा दाल आदि जरूरी सामग्री उपलब्ध करवाउंगा।

अपना व्हाट्सअप नंबर 7499483030 जारी करते हुए कान्ति शरण निगम ने कहा कि कृपया इस msg को सभी को फारवर्ड करें जिससे कि किसी जरूरतमंद की सहायता हो सके।

सबसे अधिक आश्चर्यजनक बात ये है कि उनके पास एकमात्र आय का स्रोत ई रिक्शा है जिससे कि बाजार में माल भाड़े आदि का कार्य होता था जो कि बाजार बन्द होने से काम भी बन्द हो गया। लेकिन गरीबों व जरूरतमंदो की निस्वार्थ सेवा की भावना बचपन से ही होने के कारण उन्होंने इस कोराना महाआपदा में स्वयं को समाज सेवा में समर्पण कर दिया। इनके इस प्रयास का शहर के कई सामाजिक संगठनों ने प्रशंसा करने के साथ ही उनके विचारों का समर्थन भी किया तथा जरूरतमंदों को सूखा राशन देने की अपील का पालन भी किया।

ज्ञात हो कि सामाजिक भावना को देखते हुए कान्ति शरण निगम को जिला प्रशासन कानपुर नगर के सिविल डिफेंस का वार्डन भी बनाया जा चुका है और वे विगत चार वर्षो से समाज सेवा में अपनी ईमानदारी युक्त निष्ठावान सेवा देते रहे हैं। उनका कहना है कि अपने अपने क्षेत्रों में रहते हुए जो लोग इस कार्य में आर्थिक सहयोग या सामग्री से सहयोग देना चाहें उन व्यक्ति/संस्था का भी सादर स्वागत है। सच्ची सेवा कहीं से भी की जा सकती है आप जहां हैं वहीं से अपने आसपास के जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं।

error: Content is protected !!