जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न वार्डों में दौरा कर राशन किट वितरण का निरीक्षण कर जानकारी ली

जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न वार्डों में दौरा कर राशन किट वितरण का निरीक्षण कर जानकारी ली।

 

राशन किट वितरण में कोई परिवार छूटने न पाये- कौशल राज शर्मा।

 

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को शहर के विभिन्न वार्डों में दौरा कर राशन किट वितरण का स्थलीय निरीक्षण करते हुए मौके पर मौजूद अधिकारियों से वितरण की जानकारी ली।इस दौरान उन्होंने नगर निगम के आदमपुर जोनल कार्यालय कज्जाकपुरा क्षेत्र में राशन किट वितरण की जानकारी ली तथा मौके पर किट वितरण कराया। उन्होंने अधिकारियों की निर्देशित करते हुए कहा कि राशन किट वितरण में कोई परिवार छूटने न पाये। जिस क्षेत्र में राशन किट वितरण किया जाय, उस पूरे क्षेत्र को पूर्ण रूप से संतृप्त कर दिया जाय। इसके पश्चात् उस क्षेत्र में थाने व चौकी से फूड पैकेट वितरण न किये जाने की जानकारी सबको दे दी जाय। यहां पर लगभग 250 राशन किट बांटे गये।

इसी लाट भैरव चौकी क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे झोपड़ पट्टी में रह रहे 100 बांग्लादेशी परिवारों के रहने की जानकारी पर जिलाधिकारी ने सभी परिवारों को किट देने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि एक सामान्य परिवार में चार से पांच लोगों पर एक किट दिया जाय, अगर किसी परिवार में इससे अधिक लोग हैं तो उन्हें दो किट दिया जाय। सरैयां पुलिस चौकी से 250 राशन किट वितरण किया। सारनाथ थाना क्षेत्र के पुराना पुल क्षेत्र में 200 राशन किट वितरण किया गया। क्षेत्रीय पार्षदों की उपस्थिति उपस्थिति में सभी जगहों पर राशन वितरण किया गया, जिनके पास राशन कार्ड है उनको राशन की दुकान से ही राशन दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया प्रत्येक राशन की टीमें 5 किलोग्राम आटा, 5 किलोग्राम चावल, 1 किलो अरहर का दाल, 1 लीटर सरसों का तेल, रिफाइंड, मसाला, हल्दी, नमक आदि सामग्री प्रमुख रूप से रखा गया हैं।

error: Content is protected !!