कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था को सफल बनाने के लिए क्षेत्राधिकारी द्वारा किया गया पैदल मार्च।

कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था को सफल बनाने के लिए क्षेत्राधिकारी द्वारा किया गया पैदल मार्च।

 

आप सभी लोग घर के अंदर रहें आपकी पुलिस आपकी सेवा के लिए वचनबद्ध है क्षेत्राधिकारी भेलूपुर।

 

घरों से बाहर घूमते हुए पाए जाने पर क्षेत्राधिकारी ने दिया कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी।

 

 

वाराणसी : लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए तथा शासनादेश के दिशानिर्देश के अनुसार कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था को सफल बनाने के लिए क्षेत्राधिकारी भेलूपुर सुधिर जयसवाल और लंका थाना प्रभारी भरत भूषण तिवारी ने पुलिस बल के साथ संयुक्त रूप से पैदल मार्च कर क्षेत्र का जायजा लिया और लाॅकडाउन को सफल बनाने के लिए आम जनमानस से अपील की। बुधवार को क्षेत्राधिकारी सुधिर जयसवाल ने पूरी पुलिस टीम के साथ पैदल मार्च कर लंका क्षेत्र के चौराहों, मोहल्लों व गलियों में घूम घूम कर लोगों को जागरूक किया।

ज्ञात हो कि इन दिनों पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुटता दिखा रहा है, ऐसे में लाकडाउन को सफल बनाने के लिए लंका क्षेत्र के विभिन्न चौराहों व गलियों में पुलिस पैदल मार्च कर अपनी तत्परता और कर्तव्यनिष्ठा के लिए वचनबद्ध दिखाई दे रही है। इस दौरान क्षेत्राधिकारी सुधिर जयसवाल ने लोगों से अपील कि,की आप सभी अपने घर के अंदर रहे,आपकी पुलिस आपकी सेवा के लिए वचनबद्ध है. आप लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने पाएगी।आप की रक्षा के लिए हम मैदान में डटे हैं किसी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत हो तो तुरंत सूचित करें और यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि कहीं कोई भूखा ना सोने पाए। हर जरूरतमंदों की मदद के लिए पुलिस वचनबद्ध है।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए सर्किल थाने की पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हुई है।24 घंटे क्षेत्र भ्रमण कर लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की अपील की जा रही है। बेवजह घर से बाहर घूमने और लॉक डाउन तोड़ने के आरोप में कई लोगों के खिलाफ कार्यवाही भी की जा चुकी है।सभी लोगों को घरों में रहने की सख्त हिदायत दी गई है।घरों से बाहर घूमते हुए पाए जाने पर क्षेत्राधिकारी ने कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी है। क्षेत्राधिकारी ने लोगों से अपील की है कि लाॅकडाउन के दौरान आप सभी अपने अपने घरों में ही रहें और सतर्कता बरतें तभी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है।जो सब्जी,फल, राशन, दूध, दवा,की दुकानें खुली हैं उन दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा जाय. इस दौरान लोगों को डेढ़ से दो मीटर दूरी बने गोले में खड़े रहते हुए आवश्यक सेवा की वस्तुएं देने की सलाह दी. ऐसा ना करने पर कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी।क्षेत्राधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार लोगों को लॉक डाउन का और अधिक सख्ती से पालन कराया जा रहा है और इस दौरान यदि कोई भी दो पहिया व चार पहिया से बिना किसी आवश्यक कार्य के घूमता,फिरता या तफरी करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ लॉक डाउन उल्लंघन से संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी।साथ ही साथ जिन लोगों के परमिशन है या जो हेल्थ चेकअप के लिए जा रहे हैं केवल इन को छोड़कर यदि कोई पैदल भी अनावश्यक घूमता हुआ, बेवजह घरों से निकलकर टहलता हुआ मिला तो उसके खिलाफ भी कठोर कार्यवाही की जाएगी.

error: Content is protected !!