सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा पुलिस कर्मियों का किया गया सम्मान।

सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा पुलिस कर्मियों का किया गया सम्मान।

 

 

 

चकिया/चंदौली। इस समय पूरा देश वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ एकजुट होकर जंग लड़ रहा है। चल रहे इस जंग में पुलिसकर्मी, चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मी के साथ ही प्रशासन ने लोग एक कुशल योध्दा की तरह की सामने आये है और इसे जीतने में लगे हुए है। इनके इस कर्तव्यपरायणता को आम जनता भी अपने-अपने तरीके से नमन कर रही है और इनके त्याग और बलिदान की सराहना करने में जुटी हुई है।

कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे इस जंग में एक तरफ जहां प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में जुटी हुई तो वहीं दूसरी तरफ आम जनता भी अपनी जिम्मेदारियों से पीछे ना हटते हुए प्रशासन का पूरा सहयोग कर रही है। नगर पंचायत में चकिया के कुछ युवा समाजसेवी इन कोरोना योध्दाओं का अपने तरीके से सम्मान कर रहे है। कोई इन पर पुष्पवर्षा कर रहा है तो कोई लगातार ड्यूटी कर थके पुलिसकर्मियों को जलपान कराकर इनके कर्तव्यपरायणता को नमन करने का कार्य कर रहा है।

 

बुधवार को चकिया नगर पंचायत गांधी पार्क त्रिमुहानी पर देखने को मिला जहां कोतवाली में बैठक कर बाजार में निकले उपजिलाधिकारी सीपू गिरी, एएसपी नक्सल वीरेन्द्र यादव, सीओ नीरज पटेल, कोतवाल रहमतुल्ला खान, वरिष्ठ एसएसआई राणा यादव और चौकी इंचार्ज शिवबाबू सहित अन्य पुलिसकर्मियों के ऊपर पूरे बाजार भर पुष्पवर्षा किया गया। इस कार्य के लिए युवा समाजसेवी सक्षम श्रीवास्तव द्वारा पूरे बाजार में घर-घर फूल बंटवाया गया और लोगों से यह अपील की गई कि सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए अपने-अपने घरों से ही पुष्पवर्षा की जाये। जिससे हम इन कोरोना योध्दाओं के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट कर सकें।

 

इसी प्रकार एक अन्य युवा समाजसेवी सुनील मध्देशिया द्वारा लॉकडाउन होने के बाद से ही नियमित रूप से इन कोरोना योध्दाओं को शाम के समय चाय-बिस्किट दिया जा रहा है। इसके पीछे इनकी मंशा सिर्फ इतनी है कि जिस प्रकार यह कोरोना योध्दा बिना थके हारे हमारे लिए ड्यूटी निभाने का कार्य कर रहे है, उसी प्रकार हमारा भी दायित्व बनता है कि हम इनके प्रति अपनी कृतज्ञता को प्रकट करें और इनका सम्मान करें। बुधवार के कार्यक्रम में भी इन्होंने अपने टीम के साथ मिलकर बढ़-चढ़ कोरोना योध्दाओं के सम्मान करने का कार्य किया।

पूरे बाजार भर हुए पुष्पवर्षा के दौरान पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के नारे लगते रहे। गांधी पार्क चौराहे पर पहुंचने के बाद भारी संख्या में लोगों ने इनका स्वागत करते हुए प्रशासन सहित समस्त पुलिसकर्मियों का सम्मान किया। जहां नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक बागी, जामा मस्जिद के सदर मुश्ताक अहमद,अनिल, उमेश शर्मा, राजकुमार, लव कुमार, राजेश चौहान सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!