डॉ नीलकंठ तिवारी द्वारा किया गया डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती पर माल्यार्पण

डॉ नीलकंठ तिवारी द्वारा किया गया डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती पर माल्यार्पण।

 

रविंद्र पूरी स्थित सेवा बस्ती में रह रहे लोगों से उनका कुशलक्षेम पूछने के पश्चात मंत्री ने खाद्यान्न के रूप में उन्हें उपलब्ध कराई मोदी किट।

 

 

 

मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने शहर में कई स्वैच्छिक एवं समाजसेवी संगठनों द्वारा संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया।

 

 

 

उत्तर प्रदेश के पर्यटन, संस्कृति, धर्मार्थ कार्य एवं प्रोटोकॉल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉक्टर नीलकंठ तिवारी मंगलवार को भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जयंती अवसर पर रविंद्रपुरी स्थित भारतरत्न डॉ भीमराव अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। तत्पश्चात रविंद्रपुरी की बगल स्थित सेवा बस्ती के 50 घरों में जाकर वहां रह रहे लोगों से उनका कुशलक्षेम पूछने के साथ ही खाद्यान्न के रूप में मोदी किट उपलब्ध कराया। जिसमें प्रमुख रूप से आटा, चावल, दाल, रिफाइंड, सरसों का तेल, मसाला, चाय की पत्ती, नमक आदि समुचित मात्रा में रहा।

 

इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर मे स्थापित कोविड-19 वार रूम का मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने किया निरीक्षण।

 

इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर मे स्थापित कोविड-19 वार रूम का मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने किया मंगलवार को निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद नगर आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों को वार्ड रूम में प्राप्त होने वाले शिकायत एवं सूचनाओं का निस्तारण गुणवत्ता के साथ तत्काल प्राथमिकता पर सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष जोर देते हुए कहां की वार रूम में भी इसका कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान उन्होंने अब तक प्राप्त शिकायत एवं सूचनाओं के निस्तारण का भी अवलोकन किया। मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने वार रूम में प्राप्त होने वाले खाद्य एवं रसद वितरण, चिकित्सा परामर्श, पुलिस से संबंधित प्राप्त होने वाली सूचनाओं को 2 घंटे के अंदर विशेष रूप से निस्तारण पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण एवं उससे बचाव के लिए लागू लॉक डाउन के दौरान प्रत्येक जरूरतमंद के साथ ही गरीब, असहाय, दिहाड़ी मजदूर को किसी भी प्रकार की खाने-पीने की समस्या नहीं होनी चाहिए।

 

मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने शहर में कई स्वैच्छिक एवं समाजसेवी संगठनों द्वारा संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया।

 

मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने शहर में कई स्वैच्छिक एवं समाजसेवी संगठनों द्वारा संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण कर तैयार किए जा रहे खाद्यान्न सामग्री की गुणवत्ता को देखा। उन्होंने कबीरचौरा, गोला दीनानाथ, रेशम कटरा, ब्रह्मचारिणी मंदिर गली, पक्के महाल आदि क्षेत्रों में संचालित कम्युनिटी किचन के निरीक्षण के दौरान मौके पर मौजूद लोगों से आगामी 3 मई तक ऐसे ही निरंतर किचन को संचालित करते हुए गरीब, असहाय एवं दिहाड़ी मजदूरों सहित अन्य जरूरतमंदों को खाने का पैकेट उपलब्ध कराए जाने में सहयोग दिए जाने की अपील की। उन्होंने खाने की गुणवत्ता के साथ-साथ रोजाना बदल-बदल कर खाना बनवाए जाने पर विशेष जोर दिया। उन्होंने लोगों से कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहने पाए, हम सब की यह जिम्मेदारी है। संकट की इस घड़ी में जरूरतमंदों का सहयोग करने के लिए उन्होंने समाजसेवियो एवं स्वैच्छिक संगठनों के लोगों का आभार भी व्यक्त किया।

error: Content is protected !!