नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा पताही पूर्बी पंचायत में युवा पीढ़ी को प्रेरित कार्यक्रम

नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा पताही पूर्बी पंचायत में युवा पीढ़ी को प्रेरित कार्यक्रम

मोतिहारी के पताही से संतोष राउत की रिपोर्टमोतिहारी के पताही प्रखंड के पताही पूर्बी पंचायत भवन स्थित में नेहरू युवा केन्द्र संगठन युवाओं के द्वारा प्रखंड स्तरीय पड़ोस युवा सांसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस कार्यक्रम में युवा पीढ़ी को कैसे सुधारे व कैसे आगे बढाये इस बात को रखे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पताही पूर्बी के मुखिया श्री कृष्ण मोहन कुमार सिंह थे इस कार्यक्रम में उपस्थित पताही पूर्बी के पैक्स अध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह, कृषि सलाहकार अतुल कुमार, ब्रिलियेंन्ट इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर निरंजन सिंह, वाणी भारती के डायरेक्टर विवेक कुमार द्विवेदी, स्वामी विवेकानंद युवा समिति के सचिव सुजीत पाण्डेय, युवा, बच्चे शामिल थेयुवा समिति के सचिव सुजीत पाण्डेय बोले यह संगठन का मुख्य दो उद्देश्य है पहला ग्रामीण युवाओं का सर्वागीण विकास तथा दूसरा राष्ट्रीय विकाश की मुख्य धारा में युवाओं को शामिल करना।

इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए नेहरू युवा केन्द्र द्वारा गांवो में युवाओं को युवा मंडल बनाने के लिए प्रेरित किया जाता है। फिर इन्हीं युवा मण्डलों को आधार बनाकर युवाओं के नेतृत्व विकाश एवं कौशल विकाश के कार्यक्रम संचालित किये जाते है।युवाओं को खेलकूद एवं संस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए उन्हें प्रशिक्षित भी किया जाता है।

error: Content is protected !!