खेल-कूद से सामाजिक सौहार्द होती है कायम

खेल-कूद से सामाजिक सौहार्द होती है कायम

– 47वीं बिहार राज्य जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित

चार जिले के टीमों ने लिया हिस्सा

सारण विजेता,वैशाली उप विजेता घोषित 

छपरा : खेलकूद से सामाजिक सौहार्द समाज में स्थापित होती है। खिलाड़ियों की कोई जाति व धर्म नहीं होता । वह सिर्फ खिलाड़ी होते हैं । उक्त बातें 47 वीं बिहार राज्य जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत करते जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को कही। उन्होंने कहा कि आज स्वामी विवेकानंद जी का जन्मदिवस है और इस मौके पर यह आयोजन काफी सराहनीय है।

इसकें पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन युवा समाजसेवी रवि सिंह तथा संत जोसेफ स्कूल के सचिव डॉ कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया।

इस मौके पर डीईओ ने कबड्डी प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना की और कहा कि रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से युवा दिवस के अवसर पर किया गया यह आयोजन सही मायने में स्वामी विवेकानंद के विचारों और आदर्शों के अनुरूप है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (समग्र शिक्षा) राजन गिरि ने स्वामी विवेकानंद के जीवन चरित्र पर विस्तार से प्रकाश डाला और कहा कि युवाओं के लिए आज भी वह पूरी तरह प्रासंगिक है। देश व समाज के विकास के लिए युवाओं का विकास होना आवश्यक है। युवाओं के विकास में खेलकूद का काफी महत्वपूर्ण स्थान है। शांति और सद्भावना के साथ युवाओं तथा समाज के विकास का खेल कूद से काफी गहरा लगाव है। इस मौके पर सारण, सिवान, गोपालगंज तथा वैशाली की टीम ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में सारण की टीम ने जीत दर्ज कराई। जबकि वैशाली उपविजेता उपविजेता रही। समारोह को रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव जिन्नत जरीना मसीह, सुरेश प्रसाद सिंह, अमन राज, अंबुज कुमार झा आदि ने संबोधित किया। विजेता तथा उपविजेता टीम के बीच पारितोषिक वितरण जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी समग्र शिक्षा राजन कुमार गिरि ने किया। इस मौके पर काफी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *