रक्तवीर होते है समाज के असली हीरो, रक्तदान से बचाया जा सकता है दूसरे का जीवन: डीएम

• जिलाधिकारी – आईटीबीपी के जवानों और युवाओं ने किया रक्तदान

• रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा आयोजित किया गया रक्तदान शिविर

 

छपरा। रक्तदान से दूसरे का जीवन बचाया जा सकता है। इसका अहसास हमें तब होता है, जब कोई अपना जिंदगी और मौत से जूझ रहा होता है, इसीलिए सभी को रक्तदान करना चाहिए, जिससे दूसरे की जिंदगी को बचाया जा सके। उक्त बातें सारण के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में आयोजित रक्तदान शिविर में कही। विश्व रक्तदाता दिवस के मौके पर इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें खूद जिलाधिकारी ने भी रक्तदान किया। उन्होने कहा कि यह रक्त जरूरतमंद लोगों के काम आता है। कहा कि ऐसा कुछ करना चाहिए जिससे समाज का भला हो जाए। इस दौरान जिलाधिकारी के अलावा आटीबीपी के जवान और रेड क्रॉस सोसाइटी के युवा विंग के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर बुलंद हौसलों के साथ रक्तदान किया। जिलाधिकारी राजेश मीणा ने रक्तदान करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण काल में रेड क्रॉस सोसाइटी की ओर से अस्पताल में पर्याप्त ब्लड की उपलब्धता सुनिश्चित करने में काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। राज्य के अन्य जिलों की तुलना में इस जिले में ब्लड की उपलब्धता की स्थिति सबसे अच्छी है और यहां से आवश्यकता पड़ने पर राज्य के दूसरे अस्पतालों को भी ब्लड उपलब्ध कराया जा रहा है । इसमें रेड क्रॉस सोसाइटी की युवा इकाई के सदस्यों का सबसे अहम योगदान है। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ सागर दुलाल सिन्हा, डीएस डॉ. एसडी सिंह, डीआईओ डॉ. चंदेश्वर सिंह, डॉ. किरण ओझा, धर्मवीर कुमार, अस्पताल प्रबंधक राजेश्वर प्रसाद समेत अन्य मौजूद थे।

 

 

रक्तदाता ही सही मायने में समाज के नायक:

रेड क्रॉस सोसाइटी के जिला सचिव जिन्नत जरीना मसीह ने कहा कि रक्तदाता ही सही मायने में समाज के नायक हैं, जो वैसे लोगों की जान बचाते हैं, जिन्हें खून की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि समाज सेवा के कई आयाम है, लेकिन न केवल समाज सेवा है, बल्कि सबसे बड़ा दान है ।

 

 

रक्त दान करने से मनुष्य का स्वास्थ्य बेहतर होता है:

 

वही संस्था के सदस्य डॉ० सहजाद आलम ने कहा कि रक्त दान करने से न केवल हम लोगों की जान बचाने में अपना योगदान करते हैं, बल्कि उस व्यक्ति के साथ खून का रिश्ता जोड़ लेते हैं। उन्होंने कहा कि रक्त दान करने से मनुष्य का स्वास्थ्य बेहतर होता है। रेड क्रॉस द्वारा आयोजित विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पे स्वैच्छिक रक्तदान करने वालो भुवनेश्वर कुमार,राहुल कुमार प्रजापति, सूरज कुमार चौधरी, रोहित कुमार,अभय कुमार आईटीबीपी के जवान हवलदार रमेश दाता,धनंजय महतो,नोपोनाथ,आलोक कुमार,रमेश कुमार राय,चंदन कुमार,आदि शामिल हैं। युवा इकाई के जिला सचिव अमन राज के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में युवा सदस्य आलोक राज,अमन सिंह,अरविंद शर्मा,(शिक्षक),भुनेशर अन्य सदस्यों ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!