70 दिनों में हड़ताल के दौरान काल कवलित हो चुके हैं 60 शिक्षक

मढौरा के राजद विधायक ने राज्यपाल को लिखा मार्मिक पत्र

 

शिक्षकों की हड़ताल खत्म कराने में राज्यपाल के हस्तक्षेप का आग्रह

 

– 70 दिनों में हड़ताल के दौरान काल कवलित हो चुके हैं 60 शिक्षक

 

छपरा : राज्य में 70 दिनों से जारी शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त कराने के लिए मढौरा के राजद विधायक जितेंद्र कुमार राय ने सोमवार को राज्यपाल को मार्मिक पत्र लिखा और कहा है कि 70 दिनों के अंदर हड़ताल की अवधि में 60 शिक्षक असमय ही काल कवलित हो चुके हैं।

 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ 17 फरवरी से राज्य भर के शिक्षक हड़ताल पर हैं। शिक्षकों की मांग जायज़ है, लेकिन राज्य सरकार ना तो शिक्षकों की मांगों को पूरा कर रही है और ना ही उनके साथ वार्ता कर रही है। इस बीच कोरोनावायरस का संक्रमण फैलने के कारण लॉक डाउन लागू कर दिया गया है।

फिर भी शिक्षकों का हड़ताल जारी है। इस विषम परिस्थिति में हड़ताली शिक्षकों के प्रति सरकार की संवेदनहीनता चरम पर है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के संक्रमण को रोकने तथा बचाव के लिए हड़ताली शिक्षकों के द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया गया। आमजनों को जागरूक कर इस महामारी से बचने के लिए सचेत किया गया, लेकिन निरंकुश तथा जनविरोधी सरकार के द्वारा शिक्षकों के खिलाफ दमनकारी कार्रवाई की गयी। उन्हें निलंबित किया गया।

 

उनको बर्खास्त करने तथा उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की भी लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस वजह से न केवल शिक्षकों, बल्कि राज्य की जनता में सरकार के खिलाफ जन आक्रोश बढ़ रहा है। विधायक श्री राय ने कहा है कि हड़ताल के कारण शिक्षकों के समक्ष अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उन्होंने कहा है कि 30 अप्रैल तक अगर राज्य सरकार शिक्षकों के साथ वार्ता कर हड़ताल समाप्त नहीं कराती है तो, राज्यपाल से आग्रह है कि राज्य व जनता के हित में राज्यपाल हस्तक्षेप करें और शिक्षकों के हड़ताल समाप्त कराने की दिशा में अपने अस्तर से कदम उठाएं।

error: Content is protected !!