RJD के 20 सीटिंग MLA का कट सकता है टिकट, इन इलाके के विधायकों पर है तेजस्वी की टेढ़ी नजर

RJD के 20 सीटिंग MLA का कट सकता है टिकट, इन इलाके के विधायकों पर है तेजस्वी की टेढ़ी नजर

      पटना : बिहार चुनाव के बीच अब सभी पार्टियां एक्शन मोड में आ गईं हैं. राजनीतिक दल उम्मीदवारों के चयन को लेकर हर बारिक बातों का ख्याल रख रही है ताकि जिससे जीत पक्की की जा सके. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस बार उम्मीदवार के चयन को लेकर काफी सजग हैं.

  • 20 विधायकों का कट सकता है टिकट

तेजस्वी यादव के लिए इस बार के विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करना हर हाल में जरूरी है.लोकसभा चुनाव में पार्टी की शिकस्त के बाद तेजस्वरी पर की तरह के सवाल उठने लगे थे, लिहाजा इस बार के चुनाव में परफॉर्मेंस पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. इसको लेकर राजद चीफ लालू यादव और तेजस्वी सीटों पर पूरा मंथन कर रहे हैं. पिछली बार जो आंकड़ा था उसे पाने के लिए बीजेपी को छोड़ सभी पार्टियों के बागी विधायकों पर भी नजर रखी जा रही है. अंदरखाने से खबर यह है कि इस बार लगभग 20 विधायकों का टिकट कट सकता है. इसको लेकर वैसे विधायकों की इलाके में पकड़, जनता की राय इन सब का ध्यान रखा जा रहा है

 

  • इन इलाकों के विधायकों का कट सकता है पत्ता

पार्टी सूत्रों की माने तो इस बार मुजफ्फरपुर , मधुबनी, रोहतास, सीवान, पटना, भोजपुर छपार, खगड़िया,वैशाली, नवादा, जहानाबाद, मुंगेर, लखीसराय इलाके के विधायकों का पार्टी टिकट काट सकती है. हालांकि इस पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ लेकिन पार्टी के अंदर इस बात की चर्चा तेज है.दरअसल पार्टी ने अपने स्तर से सर्वे करवाया है. इस सर्वे में जिन विधायकों का परफॉर्मेंस ठीक नहीं है पार्टी उन्हें इस बार मैदान में उतारने से हिचकिचा रही है. पार्टी को यह भी सूचना है कि कुछ विधायक पार्टी बदलने की फिराक में भी है. पार्टी सूत्रों के माने तो जितना वाला उम्मीदवार मिलते ही पार्टी ऐसे विधायकों को पार्टी से बाहर कर सकती है और जो विधायक रहना चाहेंगे उन्हें संगठन के काम में लगाया जाएगा. अब देखना है कि आने वाले वक्त में पार्टी क्या फैसला लेती है.

 

 

error: Content is protected !!