तरैया विधायक समेत अन्य के विरुद्ध कोर्ट ने लिया संज्ञान

तरैया विधायक समेत अन्य के विरुद्ध कोर्ट ने लिया संज्ञान

 

न्यूज4बिहार

 

  सारण/तरैया:-लोकसभा चुनाव के दौरान एक राजनैतिक दल के कार्यकर्ता के भाई को गोली मारकर जख्मी कर देने के मामले में अभियुक्त बनाये गये राजद विधायक समेत अन्य के विरुद्ध न्यायालय ने प्रथमदृष्टया आपराधिक मामला मानते हुये संज्ञान लिया है .

व्यवहार न्यायालय की प्रभारी एसडीजेएम किरण ओझा ने इसुआपुर थाना कांड संख्या 83/19 में नामजद अभियुक्त बनाये गये तरैया के राजद विधायक मुंद्रिका राय के अलावें उनके दो अंगरक्षक सिपाही संख्या 798 अखिलेश यादव और सिपाही संख्या 730 सुभाष चौधरी तथा समर्थक राजकुमार राय, अजय सिंह ,नागेंद्र तिवारी, अजय राय ,भूषण राय ,विजय राय ,अशोक राय के विरुद्ध भादवि की धारा 341,323,504,307,188,171,171 (एफ)/34 तथा 27 आर्म्स एक्ट के तहत संज्ञान लिया है. न्यायिक पदाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि कोर्ट में प्रस्तुत प्राथमिकी ,आरोप पत्र , कांड दैनिकी एवं जख्म रिपोर्ट के अवलोकन के उपरांत प्राथमिकी में नामजद सभी अभियुक्तों के विरुद्ध प्रथमदृष्टया आपराधिक मामला बनता पाकर उन पर संज्ञान लिया जाता है।

ज्ञात हो कि इसुआपुर थाना क्षेत्र के सतासी गांव निवासी प्रमोद कुमार सिंह ने 12 मई 2019 को पीएमसीएच में इलाज के दौरान पुलिस को बयान दिया था कि विधायक अपने अंगरक्षक व समर्थकों के साथ उनके गांव के मतदाताओं के बीच रुपये बांट रहे थे जिसका विरोध उनके भाई द्वारा किया गया। विरोध से गुस्साए विधायक गाली देते हुए अपने अंगरक्षक से पिस्तौल लेकर उनके भाई पर गोली चलाये जो भाई के बदले उनके हाथ की कोहनी पर लगी . गोली लगने के बाद दोनो भाई भाग कर अपनी जान बचाये और उन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया.

error: Content is protected !!