Search
Close this search box.

IPL 2023 Schedule : इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल का रोमांच, जानिए पहले दिन किन टीमों के बीच मुकाबला

IPL 2023 Full Schedule- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
IPL 2023 Full Schedule

IPL 2023 Schedule : आईपीएल 2023 का पूरा शेड्यूल सामने आ गया है। आज यानी 17 फरवरी शुक्रवार को सुबह ही ये खबर सामने आई कि आईपीएल का शेड्यूल आने वाला है, इसके लिए सभी क्रिकेट फैंस की नजर इस पर बनी हुई थी। इसके बाद ब्रॉडकास्टर की ओर से भी ऐलान किया गया कि आईपीएल शेड्यूल का लाइव प्रसारण वे करेंगे। अब फुल शेड्यूल से पर्दा हट गया है। आईपीएल का पहला मैच 31 मार्च को खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 22 मार्च को होगा, यानी कि टीम इंडिया के खिलाड़ियों और ऑस्ट्रेलिया के जो खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं, उनको करीब आठ दिन का ब्रेक मिलेगा और उसके बाद आईपीएल का आगाज हो जाएगा। बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस यानी हार्दिक पांड्या की टीम और एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के बीच खेला जाएगा। ये मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। 

Gujarat Titans and Rajasthan Royals

Image Source : IPLT20.COM

Sanju Samson and Hardik Pandya

आईपीएल के 16वें सीजन के लिए तैयार पूरी दुनिया


दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग मानी जाने वाली आईपीएल का ये 16वां सीजन होगा। इससे पहले जब आईपीएल 2022 खेला गया था, तब संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला गया था। इसमें गुजरात टाइटंस ने फाइनल जीतकर पहली ही बार में ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया था। आईपीएल 2022 में दो नई टीमों की एंट्री इसमें हुई थी। जिनके नाम गुजरात टाइटंस और लखनऊ जाएंट्स हैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम भी प्लेआफ तक गई थी, लेकिन इसके बाद आगे नहीं बढ़ पाई, लेकिन गुजरात की टीम ने खिताब जीता था। इस बार भी आईपीएल में दस टीमें हिस्सा ले रही हैं। बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया था कि इस बार का आईपीएल पुराने फॉर्मेट पर होगा, यानी हर टीम अपने घर पर एक मैच खेलेगी और दूसरा मुकाबला उसे विरोधी टीम के घर पर जाकर खेलना होगा।

MI vs CSK

Image Source : GETTY

Rohit Sharma vs MS Dhoni

आईपीएल के मैच लाइव कहां और कैसे देख पाएंगे 

आईपीएल के लाइव प्रसारण की बात की जाए तो इस बार डिजिटल और टीवी राइट्स अलग अलग दिए गए हैं। ऐसा आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ है। आईपीएल का लाइव प्रसारण आप मोबाइल पर यानी डिजिटल प्लेटफार्म पर जियो सिनेमा पर देख पाएंगे, क्योंकि इसके राइट्स वायकॉम 18 को दिए गए हैं। वहीं अगर आप टीवी पर मैच का आनंद लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं, जहां इससे पहले पिछले पांच साल से इसे देखते हुए आ रहे थे। इस बीच अब आईपीएल शुरू होने में डेढ़ महीने से भी कम का वक्त बचा है। इसलिए जल्द ही ​क्रिकेट फैंस पर इसका खुमार चढ़ने जा रहा है। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment