Search
Close this search box.

IPL 2023 Schedule BCCI Make 2 Groups Group A MI KKR RR DC LSG Group B CSK SRH PBKS RCB GT | IPL 2023 के लिए BCCI ने बनाए दो ग्रुप, जानिए किसमें कौन सी टीम

Gujarat Titans Hardik Pandya - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM
Gujarat Titans Hardik Pandya

IPL 2023 Schedule Groups : आईपीएल 2023 के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। आईपीएल का रोमांच इस साल 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इस बार का पहला मुकाबला एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा, जो शाम को साढ़े सात बजे से शुरू होगा। एमएस धोनी की टीम अब तक चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, वहीं गुजरात टाइटंस ने की टीम ने पहली ही बार में आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया था। अ​ब यही दो बड़ी टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। आईपीएल के इस सीजन में कुल मिलाकर 70 मैच खेले जाएंगे। इस बीच ये भी साफ हो गया है कि बीसीसीआई ने आईपीएल की दस टीमों के लिए दो ग्रुप बनाए हैं। हर ग्रुप में पांच पांच टीमें रखी गई हैं। साथ ही इस बार का आईपीएल पूरे भारत में 12 स्थानों पर खेला जाएगा। यानी बीसीसीआई ने 12 वेन्यू का चयन इस साल के आईपीएल के लिए किया है। 

MS Dhoni CSK

Image Source : PTI

MS Dhoni CSK

आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने बनाए दो ग्रुप

आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने दो ग्रुप बनाए हैं। ग्रुप ए और बी। ग्रुप ए में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस, संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स, श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स और केएल राहुल की कप्तानी वाली एलएसजी को रखा गया है। इसके बाद अगर दूसरे ग्रुप यानी बी की बात की जाए तो इसमें एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके, शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को रखा गया है। इस बार जिन जगहों पर आईपीएल के मैच खेले जाएंगे, उमसें अहमदाबाद तो हैं ही, जहां पहला मुकाबला होगा। इसके अलावा मोहाली, लखनऊ, हैदराबाद, बेंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, गुवाहाटी और धर्मशाला को शामिल किया गया है। यहां के रहने वाले आईपीएल फैंस तो मैच स्टेडियम में जाकर देख ही पाएंगे, साथ ही इन शहरों के आसपास के लोग भी मैच स्टेडियम से देख पाएंगे। 

Sanju Samson

Image Source : IPLT20.COM

Sanju Samson

आईपीएल 2023 के लिए बने दो ग्रुप, जानिए किस ग्रुप में कौन सी टी 

ग्रुप ए 
मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स। 
ग्रुप बी
चेन्नई सुपरकिंग्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और गुजरात टाइटंस।

आईपीएल 2023 के स्थान
– अहमदाबाद
– मोहाली
-लखनऊ
– हैदराबाद
– बेंगलुरु
– चेन्नई
– दिल्ली
– कोलकाता
– जयपुर
– मुंबई
– गुवाहाटी
– धर्मशाला

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment