Search
Close this search box.

IND vs AUS Virat Kohli makes 25000 runs in International cricket break record of sachin tendulkar | विराट कोहली ने एक बार फिर रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड को तोड़ा

Virat Kohli, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY
विराट कोहली

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे किसी भी एक्टिव खिलाड़ी को हासिल करने में सालों लग जाएंगे। आपको बता दे कि विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है। विराट आए दिन कुछ न कुछ रिकॉर्ड तोड़ते या बनाते रहते हैं। इस मैच की दूसरी पारी में विराट कोहली ने अपने बल्ले से 8 रन बनाते ही इस मुकाम को हासिल कर लिया। विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 25000 रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी। विराट कोहली ने नाथन लायन की गेंद पर चौका लगाकर यह रिकॉर्ड बनाया।

विराट कोहली जैसा कोई नहीं

विराट कोहली के लिए यह पल बेहद खास है। एक्टिव खिलाड़ियों में विराट कोहली के अलावा इंटनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जो रूट दूसरे स्थान पर हैं। जो रूट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक कुल 17729 रन बनाए हैं। वह विराट कोहली से 7000 से भी ज्यादा रन पीछे हैं। जो रूट को इतने रन बनाने में सालों लग जाएंगे। यही रिकॉर्ड विराट कोहली को मौजूदा दौर का सबसे बेस्ट खिलाड़ी बनाती है। हालांकि विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में बड़ी पारियां नहीं खेल पा रहे हैं। लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि विराट कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना मौजूदा दौर के खिलाड़ियों के लिए आसान काम नहीं होगा।

इंटरनेशल क्रिकट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

  • सचिन तेंदुलकर – 34357
  • कुमार संगाकारा – 28016
  • रिकी पोंटिंग – 27483
  • महेला जयवर्धने – 25957
  • जैक कैलिस – 25534
  • विराट कोहली – 25012

सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ा

इंटनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के अलावा पांच अन्य खिलाड़ियों ने 25000 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर, कुमार संगाकारा, रिकी पोंटिंग, महेला जयवर्धने और जैक कैलिस ने इस मुकाम को हासिल किया है। विराट कोहली ने इस मैच में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ डाला, वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 25000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था उन्होंने 577 पारियों में यह कारनामा किया था। वहीं विराट ने 549 पारियों में इस मुकाम को हासिल कर लिया।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment