Search
Close this search box.

Gangster Lawrence Bishnoi connection with Pakistan big disclosure of arms smuggling । पाकिस्तान से जुड़े गैंगस्टर Lawrence Bishnoi के तार, हथियारों की तस्करी का हुआ बड़ा खुलासा

lawrence bisnoi pakistan connection- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO
पाकिस्तान से जुड़े लॉरैंस विश्नोई के तार

दिल्ली: गैंगस्टर लारेंस विश्नोई से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। केंद्रीय इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम ने गैंगस्टर से तीन घंटे की पूछताछ के बाद बताया है कि लारेंस विश्नोई गैंग के तार पाकिस्तान के आतंकी संगठन ISI से भी जुड़े हैं। गैंगस्टर बिश्नोई अपराध को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी करता था। गैंगस्टर ने खुलासा किया है कि कई बार वह पाकिस्तान से तस्करी कर हथियार मंगवा चुका है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तान के आतंकी संगठन ISI तक पहुंचने का रास्ता लॉरेंस का दोस्त हरविंदर उर्फ़ रिंदा संधु बना था और उसी के जरिए हथियारों की तस्करी की जाती थी। 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बिश्नोई का दोस्त रिंदा आईएसआई के लिए काम करता था और वह बब्बर खालसा के सरग़ना वधवा सिंह और जसविंदर सिंह मुलतानी से भी जुड़ा हुआ था। उसने ही लॉरेंस को टारगेट किलिंग के धंधे में लगाया था। जयपुर पुलिस की कस्टडी में केंद्रीय इंटेलिजेंस ब्यूरो की पूछताछ में ये खुलासा हुआ है। अब इस पूरे सिंडिकेट की जांच एनआईए करेगी।

लॉरेंस बिश्नोई का गैंग कई तरह के जुर्म में संलग्न है और उसने कई बड़े संगीन वारदातों को अंजाम दिया है। लॉरेंस बिश्नोई ने जेल में बंद होने के बाद भी बॉलीवुड स्टार सलमान खान को धमकी दे डाली थी। काले हिरण के मामले में उसने धमकी दी थी कि कोर्ट से दंड मिलना या बरी होना आखिरी फैसला नहीं होगा। उसने कहा था कि वह सलमान खान को तबतक माफ नहीं करेगा जब तक कि वह काले हिरण की हत्या के लिए सार्वजनिक रूप से मांफी नहीं मांग लेते। 

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, सीएम शिंदे ने आज बुलाई है शिवसेना के विधायकों की मीटिंग

मेघालय में पीएम मोदी को रैली के लिए नहीं मिली अनुमति, राज्य सरकार ने बताई ये वजह, बीजेपी ने किया पलटवार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment