Search
Close this search box.

WTC के फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया? जानिए India TV के Poll में क्या आया जवाब

Indian Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY
Indian Team

Indian Cricket Team: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच जीतकर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। भारतीय स्पिनर्स के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। टीम इंडिया 2 मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दहलीज पर पहुंच गई है। आइए जानते हैं, India TV Poll में लोगों ने क्या कहा? 

लोगों ने कही ये बात 

भारतीय टीम को जब तीन में से दो मैच जीतने थे, तब India TV की तरफ से सोशल मीडिया पर सर्वे करवाया गया, जिसमें 90.1% लोगों ने माना कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच सकती है। वहीं, 4.4% लोगों ने माना कि भारत WTC के फाइनल में नहीं पहुंच पाएगा। 5.5% लोगों ने कहा कि वह कुछ कह नहीं सकते हैं। 

India TV

Image Source : SOCIAL MEDIA (INDIA TV)

India TV Survey

दूसरे नंबर पर पहुंची टीम इंडिया 

भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में ऑस्ट्रेलिया को पहले दो टेस्ट मैच में मात दी। इन 2 जीत की मदद से ही टीम इंडिया WTC पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। अगर टीम इंडिया अगला मैच जीत जाएगी, तो वह आराम से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी। अभी जिस तरह के फॉर्म में टीम इंडिया चल रही है। उससे भारत के जीतने के चांस बहुत ही ज्यादा हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ा संकट 

अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बचे हुए दोनों टेस्ट मैच हार जाती है और श्रीलंका न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज कर लेती है, तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल से बाहर हो जाएगी। फिर फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच होगा। 

भारत के लिए इन प्लेयर्स ने दिखाया दम 

टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी ने शानदार खेल दिखाया। जडेजा ने पहले मैच में गेंद से कुल 7 विकेट चटकाए थे और बल्ले से 70 रनों का योगदान भी दिया था। वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट अपने नाम किए। जडेजा की गेंदों को खेलना ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए बहुत ही मुश्किल हो रहा है। 

यह भी पढ़े: 

भारत के लिए पिछले 10 सालों में मैच विनर बने ये 3 खिलाड़ी, विरोधी टीमों के लिए हैं बुरा सपना!

सेमीफाइल में जाने के लिए भारत को जीत की दरकार, आयरलैंड के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11!

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment