Search
Close this search box.

Karnataka IAS Rohini sent defamation notice to IPS Roopa । IAS रोहिणी ने IPS रूपा को भेजा मानहानि का नोटिस, कहा- 24 घंटे के अंदर माफी नहीं मांगी तो….

रोहिणी सिंधुरी और डी...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA
रोहिणी सिंधुरी और डी रूपा

बेंगलुरु: कर्नाटक में दो महिला अफसरों के बीच जंग छिड़ी हुई है। इस जंग में एक तरफ IPS अधिकारी डी रूपा हैं तो वहीं दूसरी तरफ IAS रोहिणी सिंधुरी हैं। इनके बीच विवाद इतना बढ़ गया है कि IAS अधिकारी रोहिणी सिंधुरी ने अपने वकील के जरिए IPS अधिकारी डी रूपा मोदगिल के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजा है। नोटिस में सोशल मीडिया व मीडिया के सामने माफी मांगने और एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की बात कही गई है। इस नोटिस में 24 घंटे के भीतर सार्वजनिक माफी नहीं मांगने पर अदालती कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

इससे पहले संकट में फंसी वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी डी. रूपा मोदगिल ने बुधवार को कर्नाटक और तमिलनाडु में क्रमश: एक आईएएस और एक आईपीएस अधिकारी की मौत के पैटर्न की जांच की मांग की। उनकी यह मांग आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी द्वारा बुधवार सुबह उनके खिलाफ जारी ऑडियो क्लिप के जवाब में आई है, जिसके साथ उनका सार्वजनिक रूप से झगड़ा चल रहा है। इंटरनेट पर वायरल हो रहे ऑडियो क्लिप में रूपा और आरटीआई कार्यकर्ता गंगाराजू के बीच बातचीत को सुना जा सकता है। रूपा को आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी के खिलाफ बोलते हुए सुना जा सकता है।

रोहिणी सिंधुरी और डी रूपा

Image Source : SOCIAL MEDIA

रोहिणी सिंधुरी और डी रूपा

गंगाराजू ने आरोप लगाया था कि रूपा उन्हें सिंधुरी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए मजबूर कर रही थी। बुधवार को अपने लेटेस्ट सोशल मीडिया पोस्ट में, रूपा ने कहा, डियर मीडिया, कृपया उस भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ध्यान दें जो मैंने आईएएस रोहिणी सिंधुरी के खिलाफ उठाया है। मैंने किसी को भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने से नहीं रोका है, जो आम आदमी को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है। उन्होंने आरोप लगाया, साथ ही, उस पैटर्न की भी जांच करें, जहां कर्नाटक में एक आईएएस अधिकारी की मृत्यु हो जाती है, तमिलनाडु में एक आईपीएस अधिकारी की मृत्यु हो जाती है, कर्नाटक में एक आईएएस पति-पत्नी पहले से ही तलाकशुदा हैं। मैं और मेरे पति अभी भी एक साथ हैं। कृपया अटकलें न लगाएं। कृपया उस अपराधी से पूछताछ करें जो परिवार के लिए एक बाधा बन रहा है। अन्यथा, कई और परिवार नष्ट हो जाएंगे।

रूपा कहती हैं, मैं एक मजबूत महिला हूं। मैं लड़ूंगी। मैं सभी पीड़ित महिलाओं के लिए लड़ती रही हूं। सभी महिलाओं में लड़ने की ताकत एक जैसी नहीं होती। कृपया ऐसी महिलाओं की आवाज बनें। भारत पारिवारिक मूल्यों के लिए जाना जाता है। इसे जारी रखें। धन्यवाद मीडिया से बात करते हुए रूपा ने कहा है कि वह अपने परिवार को बचाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कहा, एक आईएएस अधिकारी होने के नाते उन्होंने (रोहिणी सिंधुरी) कई परिवारों को नष्ट कर दिया है।

उन्होंने कहा कि चर्चा अनावश्यक विषयों पर उठाई जाती है। रोहिणी सिंधुरी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर चर्चा की जानी है। रूपा ने कहा कि पारिवारिक और निजी मामलों पर चर्चा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आरटीआई कार्यकर्ता गंगाराजू ने कई आपराधिक मामलों का सामना किया है। रूपा ने कहा, मैंने उनसे भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई बंद करने के लिए नहीं कहा है। उन्हें अपने आरोप साबित करने दीजिए। इस बीच, रोहिणी सिंधुरी ने रूपा के खिलाफ जारी ऑडियो क्लिप के मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़ें-

सोशल मीडिया पर भिड़ गईं महिला IAS और IPS, सार्वजनिक हो गई ‘प्राइवेट तस्वीरें’; असमंजस में कर्नाटक सरकार

कर्नाटक सरकार ने सोमवार को कर्नाटक राज्य हस्तशिल्प विकास निगम लिमिटेड में प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य करने वाली वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी डी. रूपा मोदगिल और हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती आयुक्त के रूप में कार्यरत आईएएस अधिकारी रोहिणी सिंधुरी का तबादला कर दिया गया। उन्हें सरकार की तरफ से सख्त हिदायत के साथ चुप रहने के आदेश जारी किए है कि वे मीडिया के पास न जाएं या सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट करने से बचें।

Latest India News

Source link

Leave a Comment