Search
Close this search box.

Samastipur news fir lodged against six including former jdu mla in double murder case know them

रिपोर्ट : मुकेश कुमार

समस्तीपुर. डबल मर्डर केस में जदयू के पूर्व विधायक, उनके भाई सहित 6 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. यह मामला जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र का है. मृतक के परिजनों ने जनता दल यूनाइटेड के कद्दावर नेता और विभूतिपुर के पूर्व विधायक रामबालक सिंह और उनके भाई लाल बाबू सहित 6 लोगों के खिलाफ विभूतिपुर थाने में मामला दर्ज कराया है.

बता दें कि 20 फरवरी को विभूतिपुर थाना इलाके में सिंघिया बुजुर्ग दक्षिण पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह और उनके सहयोगी सत्यनारायण महतो की हत्या बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी. इसके बाद आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो अपराधियों की फुटेज भी सामने आई थी. वारदात के बाद आक्रोशित लोगों ने समस्तीपुर रोसरा रेलखंड और सड़क मार्ग पर आगजनी और हंगामा कर जाम कर दिया गया था. बाद में पुलिस के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ था।

हत्या के पीछ चुनावी रंजिश!

हत्याकांड के पीछे चुनावी रंजिश बताई जा रही है. वही इस पूरे मामले में पुलिस के लिए शार्प शूटर को भी पकड़ना एक चुनौती है, जिसकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई. इस दोहरे हत्याकांड के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है. अब देखने वाली बात होगी कि प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस इस पूरे मामले पर क्या कुछ कार्रवाई करती है.

दो बार रह चुके हैं विधायक

बताते चलें कि पूर्व विधायक रामबालक सिंह विभूतिपुर विधानसभा से वर्ष 2010 और 2015 के विधानसभा चुनाव में चुने गए. 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में सीपीएम के प्रत्याशी अजय कुमार ने उन्हें हरा दिया. 13 सितंबर 2021 को जानलेवा हमला और आर्म्स एक्ट के मामले में पूर्व विधायक रामबालक सिंह और उनके भाई को न्यायालय ने 5-5 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई. माकपा नेता ललन सिंह ने खुद पर हुए जानलेवा हमले की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. प्राथमिकी में ललन सिंह ने कहा था कि 4 जून 2000 की रात शिवनाथपुर गांव में गंगा सिंह की लड़की की शादी में शामिल होने गया था. वहां उन्हें देखते ही रामबालक सिंह ने पकड़ने को कहा. वे भागने लगे. जिस पर आरोपियों ने बाइक से पीछा कर उन पर गोलियां चलाईं. इसी गोली कांड में उनके हाथ की अंगुली उड़ गई थी. इस मामले में हाई कोर्ट के द्वारा बेल दिए जाने के बाद पूर्व विधायक अभी जेल से बाहर से बाहर थे.

पूर्व विधायक का वीडियो संदेश

मामले पर पूर्व विधायक रामबालक सिंह ने वीडियो संदेश जारी कर कहा कि वह कई दिनों से बाहर हूं. टीवी के माध्यम से घटना की जानकारी मिली है. इस घटना में मेरा, भाई और किसी और का कोई लेना देना नहीं है. साजिश के तहत मेरा उछाला जा रहा है. पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच करें.

Tags: Crime In Bihar, Double Murder, Samastipur news

Source link

Leave a Comment