Search
Close this search box.

जयपुर में लारेंस बिश्नोई के रिमांड का आज आखिरी दिन, कल होगी कोर्ट में पेशी, गैंगस्टर के वकील ने लगाई यह अर्जी

हाइलाइट्स

लॉरेंस बिश्नोई सात दिन के रिमांड पर है
जयपुर के जी क्लब फायरिंग केस में हो रही है पूछताछ
जयपुर पुलिस उसे पंजाब की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई है

विष्णु शर्मा.

जयपुर. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi ) को गुरुवार को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा. राजधानी जयपुर में जी क्लब (Zee Club) पर बीते 28 जनवरी की रात को रंगदारी के लिए की गई फायरिंग के केस में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जयपुर में पूछताछ चल रही है. लॉरेंस को पंजाब की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार जयपुर लाया गया है. लॉरेंस बिश्नोई जवाहर सर्किल थाने में रिमांड पर चल रहा है. गुरुवार को लॉरेंस का 7 दिन का रिमांड पूरा होने पर उसे कोर्ट में दोबारा से पेश किया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक बुधवार को छठे दिन लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ के लिए जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने अन्य जांच एजेंसियों को बुलाया है. इनमें पीएचक्यू में एडीजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में बनी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम, सीआईडी सीबी टीम, स्टेट व सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम के अलावा एटीएस और एसओजी की स्पेशल टीम भी शामिल हो सकती है. इन सभी जांच एजेंसियों के अफसर लॉरेंस से गहनता से पूछताछ कर सकते हैं.

आपके शहर से (जयपुर)

लॉरेंस के वकील ने की थाने पहुंचकर की मुलाकात
दूसरी तरफ लॉरेंस बिश्नोई के वकील दीपक चौहान मंगलवार को भी जवाहर सर्किल थाने में उससे मुलाकात करने पहुंचे. लॉरेंस के वकील की तरफ से जयपुर मेट्रो प्रथम की एसीएमएम कोर्ट नंबर 8 में एक अर्जी लगाई गई है. उसमें लॉरेंस की पुलिस और न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान की गई वीडियो रिकॉर्डिंग पेश करवाने की मांग की गई है. इस अर्जी पर गुरुवार को सुनवाई होगी.

लॉरेंस के वकील की तरफ ने दी गई हैं ये दलीलें
लॉरेंस के वकील दीपक चौहान की तरफ से याचिका में कहा गया है कि सिद्धू मुसावाला हत्याकांड के बाद लॉरेंस बिश्नोई को 15 जून 2022 को तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब की एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था. तब से हर दिन वीडियोग्राफी करवाई गई. लॉरेंस छह महीने से एसटीएफ की अभिरक्षा में है. वह 21 जनवरी 2023 से बठिंडा जेल में है. वहीं से जयपुर पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाई है. ऐसे में लॉरेंस की जब किसी से मुलाकात ही नहीं हुई तो वह कैसे रंगदारी मांग सकता है. उल्लखेनीय है कि लॉरेंस बिश्नोई के नाम से बीते कई दिनों से राजस्थान में रंगदारी के लिए भी कारोबारियों को फोन किए जा रहे हैं.

Tags: Crime News, Gangster Lawrence Vishnoi, Jaipur news, Rajasthan news

Source link

Leave a Comment