Search
Close this search box.

ind vs aus 3rd test ravichandran ashwin and virat kohli performed well at indore holkar stadium cricket। भारत के इन 2 प्लेयर्स से खौफ में ऑस्ट्रेलिया! इंदौर के मैदान पर पहले कर चुके हैं बड़ा कारनामा

IND vs AUS - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV
IND vs AUS

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त ले चुकी है। ऐसे में तीसरा मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी क्वालीफाई कर लेगी। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टीम इंडिया ने दो टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत हासिल की है। भारत के दो प्लेयर्स ने इस मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा को इन खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

शानदार फॉर्म में है ये स्पिनर 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती हैं। इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए टीम इंडिया के पास रविचंद्रन अश्विन जैसा स्टार स्पिनर है। अश्विन ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में 2 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं। साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किए थे। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया है। अश्विन हमेशा से ही ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। 

विराट कोहली करेंगे कमाल 

भारत के पूर्व कप्तान और सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। इंदौर के होलकर स्टेडियम में उन्होंने 2 मैचों में 228 रन बनाए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 228 रनों की पारी भी शामिल है। कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 74 शतक दर्ज हैं। उन्होंने श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन टेस्ट में वह पुराना करिश्मा नहीं दोहरा पाए हैं। ऐसे में इंदौर के मैदान पर वह लय में आना चाहेंगे। 

इन खिलाड़ियों को दिखाना होगा दम

पहले दो टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल की स्पिन तिकड़ी के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ इन प्लेयर्स ने निचले क्रम पर बल्लेबाजी में कमाल किया है, लेकिन टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या उसका टॉप ऑर्डर न चल पाना है। केएल राहुल, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। 

यह भी पढ़े: 

रोहित शर्मा तय करेंगे इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, इंदौर टेस्ट में लेना होगा बड़ा फैसला!

केएल राहुल और अक्षर पटेल के बाद अब टीम इंडिया का यह क्रिकेटर बनेगा दूल्हा, जानें क्या करती हैं उनकी पार्टनर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment