Search
Close this search box.

Rajasthan big news cylinder blazed in churu whole family burn 3 injured critical condition shocking incident

हाइलाइट्स

हादसे में दो सगे भाई 80 फीसदी तक झुलस गए
चूरू के जयपुरिया खालसा गांव में हुआ दर्दनाक हादसा
शनिवार आधी रात को चूरू अस्पताल लाए गए झुलसे हुए घायल

चूरू. बीकानेर संभाग के चूरू जिले में शनिवार को बड़ा हादसा (Big Accident) हो गया. चूरू के जयपुरिया खालसा गांव में एक घर में घरेलू गैस सिलेंडर भभकने से भीषण आग (Fire) लग गई. इस आग में एक ही परिवार के चार लोग झुलस गए. उनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें इलाज के लिए जिला मुख्यालय स्थित भरतीया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घर में एक बोतल में पेट्रोल भी रखा हुआ था. उसके कारण आग तेजी से फैल गई. आग से दो सगे भाई 80 फीसदी तक जल गए.

जानकारी के अनुसार गांव जयपुरिया खालसा में महिपाल अपने परिवार सहित एक कमरे में रहता है. इसी कमरे में शनिवार देर शाम उसकी पत्नी रजनी खाना बना रही थी. तभी अचानक घरेलू गैस सिलेंडर रेगुलेटर के पास से भभकने लगा. इस पर रजनी कमरे से बाहर आ गई. लेकिन रजनी का 19 वर्षीय भाई सुल्तान और 4 वर्षीय बच्ची दिशा कमरे में ही रह गए. इस पर महिपाल उन्हें बचाने के लिए कमरे में दाखिल हो गया. लेकिन तब तक दिशा और सुल्तान झुलस गए थे.

दोनों भाई आग की लपटों में घिर गए
दिशा और सुल्तान दोनों को महिपाल ने बाहर निकाला और भभकते सिलेंडर की आग को काबू में करने का प्रयास करने लगा. इतने में कमरे में रखी पेट्रोल की एक बोतल ने भी आग पकड़ ली. अपने भाई महिपाल को आग से घिरा हुआ देखकर राजेन्द्र भी कमरे में चला गया. भभकते कमरे में दोनों भाई बुरी तरह झुलस गए. राजेन्द्र अपने भाई महिपाल को बाहर लाया तब तक दोनों आग की चपेट में बुरी तरह आ गए थे. चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग भी वहां पहुंच गए.

आपके शहर से (चूरू)

तीन गंभीर घायलों को हायर सेंटर किया रेफर
लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया. बाद में आग से झुलसे महिपाल, उसके भाई राजेन्द्र, दिशा और सुल्तान को राजगढ़ अस्पताल पहुंचाया. वहां प्राथमिक उपचार देकर चारों को चूरू रेफर कर दिया. चारों को शनिवार आधी रात के बाद चूरू के आपातकालीन वार्ड लाया गया. वहां से महिपाल, राजेन्द्र और दिशा को हायर सेंटर रेफर किया गया है. तीनों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Tags: Churu news, Cylinder blast, Fire, Rajasthan news

Source link

Leave a Comment