Search
Close this search box.

Pakistan Insulted PSL 8 CCTV Camera Stolen Lahore Gaddafi Stadium Optical Cables And Generator Batteries | पाकिस्तान की एक बार फिर इंटरनेशनल बेइज्जती, PSL के दौरान गद्दाफी स्टेडियम से कैमरे हुए चोरी

.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI
लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में हुई लाखों की चोरी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अक्सर किसी ना किसी मुद्दे को लेकर इंटरनेशनल स्टेज पर बेइज्जत होता ही रहता है। जहां पहले से ही एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ रही है, उसी बीच उनकी टी20 लीग पीएसएल (PSL) के दौरान लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। दरअसल रविवार 26 फरवरी 2023 की शाम यहां लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी के बीच मुकाबला खेला जाना है। उससे पहले इस स्टेडियम में लाखों रुपए के कैमरे, ऑप्टिकल केबल और जनरेटर की बैट्रियां चोरी होने की खबर आ रही है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक गद्दाफी स्टेडियम में मौजूद करीब 10 लाख रुपए के 8 सीसीटीवी कैमरे चोरी होने की जानकारी रविवार को मैच से पहले मिली। इतना ही नहीं जानकारी के मुताबिक चोरी हुई चीजों में जनरेटर की बैट्रियां जो स्टेडियम में लाइटिंग के लिए इस्तेमाल होती हैं वो और ऑप्टिकल फाइबर केबल भी थे। यानी कुल 10 लाख से ज्यादा रुपए के सामान की चोरी यहां देखने को मिली। इस मामले को लेकर गुलबर्ग पुलिस स्टेशन में दो केस दर्ज किए गए हैं। पुलिस मामले की जांज में जुटी है लेकिन अभी तक इसमें कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इस वाकिये के बाद सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान का एक बार फिर से जमकर मजाक उड़ रहा है। कोई एशिया कप 2023 को लेकर ट्रोल कर रहा है तो कोई पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति का मजाक बना रहा है। वहीं आपको यह भी बता दें कि पहले से ही लाहौर और रावलपिंडी के मैचों पर पीसीबी और पंजाब प्रांत की सरकार के बीच टसल चल रही है।

कराची में शिफ्ट हो सकते हैं मुकाबले?

दरअसल पीसीबी और पंजाब सरकार के बीच सुरक्षा खर्चों को लेकर विवाद चल रहा है। इस खींचतान के कारण लाहौर और रावलपिंडी में होने वाले मैचों पर टसल जारी है। पंजाब सरकार ने कथित तौर पर सुरक्षा फंड की अपनी मांग को 450 मिलियन से घटाकर 250 मिलियन कर दिया है। पीसीबी सूत्रों के मुताबिक, अगर पंजाब सरकार बोर्ड से उक्त राशि का भुगतान करने के लिए कहती रहेगी तो लाहौर और रावलपिंडी के मैचों को कराची में शिफ्ट कर दिया जाएगा। पीएसएल का यह 8वां सीजन खेला जा रहा है। जिसका 15वां मैच आज शाम लाहौर में होना है। 19 मार्च को इस टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment