Search
Close this search box.

Police caught consignment of drugs being taken to punjab two people arrested

रिपोर्ट: अशोक शर्मा

श्रीगंगानगर: श्रीगंगानगर की राजियासर थाना पुलिस ने मेडिकेटेड नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 74,500 नशीली टैबलेट्स के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी इन गोलियों को पंजाब में बेचने की फिराक में थे. राजियासर पुलिस के मुताबिक गश्त के दौरान NH-62 पर पुलिस थाने के आगे नाकाबंदी के दौरान इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

इस दौरान बीकानेर की तरफ से आ रही एक कार को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें से नशीली टैबलेट्स बरामद हुईं. कार्रवाई में पंजाब इलाके के दोनों नशा तस्करों को गिरफ्तार करते हुए कार भी जब्त की गई. फिलहाल, राजियासर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच सूरतगढ़ सदर पुलिस को सौंप दी है.

आरोपियों से पूछताछ जारी
श्रीगंगानगर पुलिस दोनों ही आरोपी युवकों से पूछताछ कर रही है, ताकि यह पता चल सके कि नशे की इतनी मात्रा में गोलियां वे कहां से लेकर आए हैं और किसको बेचने जा रहे थे. बता दें कि राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में नशे का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ा है. पड़ोसी राज्य पंजाब से लगती हुई सीमा की वजह से भी यहां अवैध मादक पदार्थों की हेराफेरी के कई मामले सामने आ चुके हैं.

पुलिस करती है जागरूक
वहीं श्रीगंगानगर पुलिस के द्वारा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाती है. इधर, मेडिकेटेड नशे के बढ़ते चलन ने युवा पीढ़ी को नशे की दलदल में धकेल दिया है. श्रीगंगानगर पुलिस के द्वारा नशे से पीड़ित लोगों को इस दलदल से बाहर निकालने के लिए नशा मुक्ति जनजागृती कार्यशाला का भी लगातार आयोजन किया जाता है, ताकि पीड़ित व्यक्ति को नशे से मुक्ति दिलाई जा सके.

Tags: Drug peddler, Rajasthan news, Rajasthan police, Sri ganganagar news

Source link

Leave a Comment