Search
Close this search box.

Forensic report established charred bodies in bolero blood stains in scorpio are of victims

हाइलाइट्स

जली बोलेरो में मिले शव और जींद से बरामद स्कॉर्पियो में खून के धब्बे जुनैद और नासिर के थे.
उनको कथित तौर पर गो रक्षकों के समूह ने अगवा करके मार डाला था.
फोरेंसिक रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है.

जयपुर. फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (FSL) की जांच से साफ हो गया है कि हरियाणा के भिवानी में एक जली हुई बोलेरो में मिले जले हुए शव और जींद से जांचकर्ताओं द्वारा बरामद महिंद्रा स्कॉर्पियो में खून के धब्बे मोहम्मद जुनैद और मोहम्मद नासिर के थे. जिनको कथित तौर पर गो रक्षकों के समूह ने अगवा करके मार डाला गया था. फोरेंसिक रिपोर्ट (Forensic Report) में इसकी पुष्टि हुई है कि हरियाणा के जींद में एक गौशाला से बरामद हुई एसयूवी स्कॉर्पियो गाड़ी में मिले खून के धब्बे हरियाणा में मारे गए जुनैद और नासिर के ही थे. राजस्थान पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. भरतपुर निवासी जुनैद और नासिर के जले हुए शव 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी जिले में एक बोलेरो गाड़ी से मिले थे.

मृतकों के परिवारों ने आरोप लगाया कि बजरंग दल के सदस्यों ने उन्हें पीटा और उनकी हत्या कर दी. भरतपुर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि ‘एफएसएल रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि जींद की एक गौशाला से बरामद एसयूवी में मिले खून के धब्बे भी नासिर और जुनैद के थे.’ पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि जली हुई गाड़ी का चेसिस नंबर से मिलान किया गया, लेकिन गाड़ी में मिले दो लोगों के जले हुए शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि फोरेंसिक जांच के लिए मौके से नमूने लिए गए. उन्होंने बताया कि नासिर और जुनैद के परिवार के सदस्यों के रक्त के नमूने भी जुटाए गए. जिससे बरामद की गई एसयूवी गाड़ी में मिले खून के धब्बों और जली हुई गाड़ी में मिली हड्डियों की फोरेंसिक जांच की जा सके.

Bhiwani Murder Case: हरियाणा पुलिस के मुखबिर थे 3 आरोपी! ऐसे करते थे मदद, भिवानी मर्डर केस में हुआ यह बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा कि एफएसएल रिपोर्ट से पुष्टि होती है कि शव नासिर और जुनैद के ही थे. उन्होंने कहा कि जांच के दौरान जींद से वह एसयूवी गाड़ी मिली, जिसमें पीड़ितों को अगवा कर पीटा गया था. राजस्थान पुलिस के अधिकारी ने कहा कि ‘हमारी टीमें हरियाणा में डेरा डाले हुए हैं. वे आरोपियों को पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही हैं.’ फोरेंसिक जांच ने पहली बार एक गौशाला में मिली स्कॉर्पियो गाड़ी से इस अपराध के संबंध को जोड़ने का सबूत दिया है. इस मामले में दर्ज प्राथमिकी (FIR) के मुताबिक जुनैद और नासिर पर 15 फरवरी को राजस्थान में पिरूका जंगलों के पास गौरक्षा समूह से संबंध रखने वाले सदस्यों ने कथित रूप से हमला किया और उनका अपहरण कर लिया. उनके शव अगले घटनास्थल से लगभग 165 किमी. दूर बरामद किए गए.

Tags: Bhiwani News, Crime News, Haryana crime news, Murder case

Source link

Leave a Comment