Search
Close this search box.

IPL 2023 Three bowlers who can take Jasprit Bumrah place in Mumbai Indians team | IPL 2023 में कौन लेगा जसप्रीत बुमराह की जगह? ये तीन गेंदबाज हैं सबसे बड़े दावेदार

Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : BCCI/IPL
Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से अपनी चोट के चलते परेशान हैं। बुमराह सितंबर 2022 के बाद से क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। इसी बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि बुमराह अब इस साल आईपीएल से भी बाहर रहने वाले हैं। अब सवाल ये खड़ा होता है कि मुंबई की टीम में बुमराह की जगह किस बॉलर को जगह मिलेगी।

ये तीन गेंदबाज हो सकते हैं दावेदार:

1. संदीप शर्मा

स्टार भारतीय तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने लंबे समय से आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी की है। संदीप को हालांकि इस बार ऑक्शन में किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया। हालांकि ये गेंदबाज बुमराह की गैरमौजूदगी में मुंबई के लिए अच्छा साबित हो सकता है। संदीप के पास शुरुआती ओवर्स में गेंद को लहराने की अच्छी कला है। उन्होंने आईपीएल में 104 मैचों में 114 विकेट झटके हैं। वहीं उनकी औसत 7.77 का रहा है। 

2. धवल कुलकर्णी

धवल कुलकर्णी लंबे समय तक आईपीएल में खेल चुके हैं। यहां तक कि वो मुंबई इंडियंस के भी लंबय समय तक सदस्य रह चुके हैं। उन्हें दोबारा बुमराह की जगह टीम के साथ शामिल किया जा सकता है। धवल ने आईपीएल में 92 मैचों में 86 विकेट लिए हैं। 

3. वरुण आरोन

एक और तेज गेंदबाज जो मुंबई की टीम में बुमराह की जगह ले सकते हैं वो वरुण आरोन हैं। वरुण आरोन को इंटरनेशनल और आईपीएल खेलने का लंबा अनुभव है। उन्होंने आईपीएल में 52 मैचों में 44 विकेट लिए हैं। वरुण को भी इस साल आईपीएल ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं खरीदा। वरुण के पास लगातार 140 से ज्यादा की पेस से गेंदबाजी करने की क्षमता है। ये गेंदबाज शुरुआती ओवर्स के साथ डेथ ओवर्स में अच्छे यॉर्कर्स भी मार सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment