Search
Close this search box.

तीसरे टेस्ट में इतने रन बनाते ही रोहित कर देंगे बड़ा करिश्मा, नाम कर लेंगे ये धांसू रिकॉर्ड

Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY
Rohit Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से खेला जाएगा। टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है। ऐसे में तीसरा मैच जीतकर भारतीय टीम की निगाहें सीरीज जीतने पर होंगी। तीसरे टेस्ट में जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगी। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा भी इंदौर टेस्ट में  एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

रोहित शर्मा बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 120 रनों की शानदार पारी खेली थी। वह बेहतरीन लय में नजर आ रहे हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। उन्होंने अब तक घरेलू धरती पर 22 टेस्ट खेले हैं और 71.96 की शानदार औसत से 1,943 रन बना चुके हैं। अगर तीसरे टेस्ट मैच में रोहित 57 रन और बना लेते हैं, तो वह घरेलू धरती पर अपने 2000 टेस्ट रन पूरे कर लेंगे। 

रोहित शर्मा विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं। उनकी गिनती दुनिया के विस्फोटक ओपनर्स में होती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाते ही वह भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले कप्तान बने थे। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके नाम 523 छक्के दर्ज हैं। 

टीम इंडिया के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेले हैं। उन्होंने भारत के लिए 47 टेस्ट मैचों 3320 रन बनाए हैं। 241 वनडे मैचों में 9782 रन जड़े हैं। वहीं, 148 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3853 रन बनाए हैं। तीनों ही फॉर्मेट में उनके नाम 43 शतक दर्ज हैं। 

यह भी पढ़े: 

तूफानी शतक लगाते ही केन विलियमसन ने सहवाग-गांगुली को पछाड़ा, टेस्ट मैच में लगाई Records की झड़ी

ऑस्ट्रेलिया के लगातार 2 टेस्ट हारने से बुरी तरह भड़का ये दिग्गज, कहा-रोहित शर्मा से सीखो बल्लेबाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment