Search
Close this search box.

womens ipl 2023 schedule team fixtures venues wpl live streaming online Sports 18 | चार मार्च से चढ़ेगा महिला आईपीएल का रोमांच, जानिए कितने बजे शुरू होंगे मैच और टीवी व मोबाइल कैसे देखें LIVE

WPL 2023 - India TV Hindi
Image Source : TWITTER
WPL 2023

WPL 2023 Live Streaming  Sports 18, Jio Cinema : आईपीएल 2023 को लेकर फैंस उत्सुक हैं ही, जो 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है, लेकिन इससे पहले इस बार बीसीसीआई की ओर से महिला आईपीएल का भी आयोजन किया जा रहा है। हालांकि इससे पहले भी महिला टी20 चैलेंज के नाम से बीसीसीआई एक टूर्नामेंट कराता था, लेकिन अब आधिकारिक तौर पर महिला आईपीएल शुरू हो रहा है, जिसका नाम डब्ल्यूपीएल रखा गया है। इसके लिए पांच टीमों का ऐलान किया गया और जिस तरह से पुरुष आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होती है, वो भी किया गया। अब टीमें तैयार हैं और बीसीसीआई ने शेड्यूल का ऐलान भी कर ही दिया है। आने वाले महीने की चार तारीख से इसका आगाज होने जा रहा है। यानी ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और उल्टी गिनती भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में आपको जानना चाहिए कि महिला आईपीएल के मैच कितने बजे से शुरू होंगे और आप इन मैचों को लाइव किस चैनल पर पर और कैसे देख सकते हैं। 

डब्ल्यूपीएल में पांच टीमें, चार मार्च को गुजरात जाएंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला

डब्ल्यूपीएल 2023 में पांच टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिनके नाम मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जाएंट्स, यूपी वारियर्स हैं। यानी आईपीएल जैसे ही नाम हैं, केवल गुजरात और यूपी की टीम का नाम अलग है। फ्रेंचाइजियों के मालिक भी करीब करीब वही हैं, जिनकी टीमें आईपीएल खेल रही हैं। इसका पहला मैच चार मार्च को होगा, जब मुंबई इंडियंस और गुजरात जाएंट्स के बीच मुकाबला होगा। इस बार के आईपीएल में कुल मिलाकर 23 मैच खेले जाएंगे, जो 22 दिन चलेंगे। चार मार्च से शुरू होकर हमें 26 मार्च को पता चल जाएगा कि डब्ल्यूपीएल की पहली चैंपियन टीम कौन सी है, इसी दिन फाइनल मुकाबला होगा। आईपीएल से डब्ल्यूपीएल का फॉर्मेट कुछ अलग है। लीग चरण के बाद जो टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रहेगी, वो सीधे फाइनल में एंट्री कर जाएगी, वहीं जो दो टीमें नंबर दो और तीन पर रहेंगी, उनके बीच होगा एलिमिनेटर, यानी आईपीएल की तरह क्वालीफायर इसमें नहीं होगा। एलिनिमनेटर जीतने वाली टीम फाइनल में जाएगी और उसके बाद होगा, सबसे बड़ा मुकाबला। 

डब्ल्यूपीएल 2023 के मैच लाइव जियो सिनेमा एप और स्पोर्ट्स 18 पर देख पाएंगे
डब्ल्यूपीएल के सभी मुकाबले मुंबई में होंगे। लेकिन वानखेड़े स्टेडियम को कोई मैच नहीं मिला है। डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। अब आपको बताते हैं कि आप अपने टीवी और मोबाइल पर डब्ल्यूपीएल के मैच कैसे देख पाएंगे। डब्ल्यूपीएल के मीडिया राइट्स वायकॉम 18 के पास हैं। यानी टीवी और डिजिटल पर इसी कंपनी की ओर से लाइव प्रसारण किया जाएगा। अगर आप टीवी पर मैच देखना चाहते हैं तो वायकॉम 18 के स्पोर्ट्स चैनल पर इसे देख पाएंगे। अभी तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार स्पोर्ट्स 18, स्पोर्ट्स 18 एचडी और स्पोर्ट्स 18 खेल पर मैचों का लाइव प्रसारण किया जाएगा। आप अपनी मर्जी के हिसाब से अलग अलग भाषाओं में कमेंट्री भी सुन पाएंगे। लेकिन अगर आप मोबाइल पर ही मैच का आनंद लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अपने मोबाइल में जियो सिनेमा एप डाउनलोड करना होगा। आपके पास चाहे किसी भी कंपनी का सिम हो, आप फ्री में इस एप पर जाकर लाइव मैचों का आनंद ले सकते हैं। और हां, मैचों का समय शाम साढ़े सात बजे से होगा, इससे आधे घंटे पहले यानी सात बजे टॉस होगा और ठीक साढ़े सात बजे पहली गेंद फेंक दी जाएगी। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment