Search
Close this search box.

IND vs AUS 3rd Test Mitchell Starc not fit but he will play Indore test against India | तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, आगे भुगतना पड़ सकता है अंजाम

IND vs AUS, Mitchell Starc, india vs australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY
ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कुछ खिलाड़ी या तो चोटिल हैं या फिर अपने निजी करणों की वजह से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सकते हैं। ऐसे में मानों ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाद मिचेल स्टार्क के एक बयान से तहलका मज गया है। मिचेल स्टार्क ने मैच से पहले ऐसा कुछ कह दिया है जो आगे चलकर ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें और भी बढ़ा सकता है।

क्या बोल गए स्टार्क?

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इंजरी के कारण बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले दो मैच नहीं खेल सके थे। वह सीरीज का तीसरा मैच खेलने के लिए तैयार तो हैं लेकिन उन्होंने अभ्यास सत्र से पहले कहा कि वह अभी तक अपनी इंजरी से पूरी तरह उबर नहीं सके हैं और वह कुछ वक्त तक असहज रहेंगे। स्टार्क ने कहा कि मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। कुछ समय तक थोड़ा असहज रहेगा। मुझे नहीं लगता कि कुछ समय तक यह शत प्रतिशत होने वाला है लेकिन यह पर्याप्त है। गेंद हाथ से अच्छी तरह से निकल रही है और मैं पूरी जान लगाकर गेंदबाजी कर रहा हूं। यह पहला टेस्ट नहीं है जो मैं थोड़ा असहज होने के बावजूद खेलूंगा। अगर मैं शत प्रतिशत फिट होने पर ही खेलता तो मैं पांच से 10 टेस्ट ही खेल पाता। 

स्टार्क को भारी न पड़ जाए ये भूल

मिचेल स्टार्क भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। लेकिन कहीं ये उनके लिए एक बड़ी भूल न साबित हो जाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी इंजरी से जूझ रही है। टीम के कई मुख्य खिलाड़ी इंजरी ब्रेक पर हैं। ऐसे में स्टार्क के इस बयान से यही लग रहा है कि वह टीम मैनेजमेंट के दबाव के कारण मैदान पर उतर रहे हैं। स्टार्क का यह फैसला आगे चलकर कहीं उन्हीं पर भारी न पड़ा जाए। 

कहीं हो न जाए बुमराह वाला हाल

टीम इंडिया के तेज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ था। टी20 वर्ल्ड कप के प्रेसर में आकर दोनों ही खिलाड़ी अपनी इंजरी से पूरी तरह रिकवर हुए बिना ही मैदान पर उतर गए थे। जिसके कारण आगे चलकर उन्हें काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अब तो यह भी कहा जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस साल कई बडे़ टूर्नामेंट और सीरीज खेलनी है। ऐसे में मिचेल स्टार्क का पूरी तरह से फिट होना जरूरी है। भारत के खिलाफ अपनी प्रतिष्ठा बचाने के चक्कर में वह अपने लिए और भी मुसीबत न खड़ी कर ले।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment