Search
Close this search box.

Ind vs Aus KS Bharat place in the playing XI is confirmed ishan kishan to wait in Test debut | इस खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की! जानिए किसे करना होगा इंतजार

Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Team India

IND vs AUS probable playing XI for India : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर से पर्दा अब हटना शुरू हो गया है। मैच से दो दिन पहले ही करीब करीब तय हो गया है कि एक खिलाड़ी की जगह टीम की आखिरी 11 में पक्की नजर आ रही है। वहीं दूसरे एक और खिलाड़ी को अभी इंतजार करना होगा। टीम इंडिया ने इंदौर पहुंचकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि कुछ खिलाड़ी भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की शादी में गए हुए थे, इसलिए उन्हें आने में कुछ देरी लगी, लेकिन अब खबर है कि पूरी टीम ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। इस बीच प्लेइंग इलेवन पर से सस्पेंस कुछ कम होता हुआ नजर आ रहा है। मैच से दो दिन पहले मीडिया से बात करने की जिम्मेदारी टीम इंडिया के विकेटकीपर केएस भरत को दी गई है। उन्होंने डीआरएस के बारे में अपनी बात इस दौरान सामने रखी। 

KS Bharat Test

Image Source : PTI

KS Bharat

इंदौर में केएस भरत का खेलना तय, इशान किशन को करना होगा इंतजार 


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बुधवार से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। इसके लिए अब तैयारी करीब अंतिम चरण में हैं। मैच से दो दिन पहले विकेटकीपर केएस भरत ​मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान केएस भरत ने कहा कि जब भी डीआरएस की बात आती है तो कप्तान रोहित शर्मा विकेट कीपर होने के नाते उनसे बात करते हैं और वे अपनी बात रखते हैं, इसके बाद कप्तान का फैसला होता है कि डीआरएस लेना है कि नहीं। इसके साथ ही केएस भरत ने और भी बातें रखीं। इससे पहले ये आशंका जताई जा रही थी कि केएस भरत को अगले मैच की प्लेइंग इलवेन से बाहर किया जा सकता है। क्योंकि उनका बल्ला अभी तक उस तरह से नहीं चला है, जैसा डो​मेस्टिक क्रिकेट में बोलता है, उनकी जगह भरने के लिए इशान किशन एक मजबूत दावेदार हैं। लेकिन जिस तरह से कोना श्रीकर भरत ने मीडिया से बात की, उससे साफ है कि वे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे, क्योंकि आमतौर पर देखा गया है कि जो भी खिलाड़ी मैच से पहले मीडिया से बात करता है, वो खेलता ही है, अगर कोई इंजरी का इशू न आ जाए। यानी केएस भरत की जगह पक्की है और इशान किशन को अभी अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए कुछ इंतजार करना होगा। 

Ishan Kishan and Virat Kohli

Image Source : PTI

Ishan Kishan and Virat Kohli

केएस भरत ने की है कमाल की ​कीपिंग, बल्लेाबाजी में नहीं दिखा है केएस भरत का जलवा

केएस भरत ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को बाखूबी निभा रहे हैं, लेकिन उनका बल्ला नहीं चल रहा है। उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात की जाए तो पहले मैच में उन्होंने आठ रन बनाए और दूसरे मैच की पहली पारी में छह और दूसरी में नाबाद 23 रन बनाए। यानी बल्ले से उनका प्रदर्शन अभी तक बहुत ज्यादा शानदार नहीं कहा जा सकता। वहीं कीपिंग की बात करें तो तीन कैच और एक स्टंपिंग उन्होंने की है। लेकिन अब उम्मीद की जानी चाहिए ​कि इंदौर में केएस भरत के बल्ले से भी रन बनेंगे। वहीं बात अगर ईशान किशन की करें तो वे अब तक भारतीय टीम के लिए टी20 और वनडे खेल चुके हैं, लेकिन टेस्ट में उन्हें मौका नहीं मिला है, अगले मैच में भी उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि आखिरी प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसका खुलासा तो कप्तान रोहित शर्मा एक मार्च को सुबह नौ बजे टॉस के ही वक्त करेंगे, तब तक इंतजार किया जाना चाहिए। 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment