Search
Close this search box.

IND vs AUS 3rd Test Holkar stadium pitch report Umesh Yadav may selected in playing 11 | तीसरे टेस्ट से पहले खुल गया पिच का राज, रोहित की प्लेइंग 11 में करानी होगी इस खिलाड़ी की एंट्री!

IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY
IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले एकतरफा अंदाज में जीतने के बाद भारतीय टीम पहले ही 2-0 की बढ़त ले चुकी है। अब नजरें इंदौर में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट पर हैं। लेकिन इस मुकाबले से पहले इंदौर की पिच को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

इंदौर की पिच का खुला राज

भारत में हमेशा से स्पिनर्स का बोलबाला रहा है। यहां कि पिचों पर स्पिन गेंदबाजों को फास्ट बॉलर्स से ज्यादा मदद मिलती है। इसका उदाहरण सीरीज के पहले दो टेस्ट में भी देखने को मिल सकता है जहां भारत के स्पिन गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को एक ही सेशन में ऑलआउट कर दिया। लेकिन इंदौर की पिच थोड़ी अलग रहने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इंदौर टेस्ट के लिए मुंबई से लाल मिट्टी मंगाई गई है। जिससे जो पिच होगी उससे तेज गेंदबाजों को खासा फायदा मिलने वाला है। खासकर दिन की शुरुआत में तो तेज गेंदबाजों को अच्छा पेस और बाउंस इस पिच से मिलने की उम्मीद रहेगी।

टीम में होगा बदलाव

होलकर स्टेडियम की पिच के मिजाज को देखते हुए एक बात तो साफ है कि टीम में एक फास्ट बॉलर की एंट्री कराई जा सकती है। टीम इंडिया पहले ही मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की जोड़ी के साथ मैदान पर उतरती है। लेकिन तीसरे टेस्ट में टीम मैनेजमेंट उमेश यादव को प्लेइंग 11 में शामिल कर सकता है। हालांकि सवाल ये रहेगा कि उन्हें किसकी जगह टीम में मौका मिलता है। 

कैसा रहा है होलकर का रिकॉर्ड?

होलकर स्टेडियम में भारतीय टीम ने अबतक दो ही टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 में भिड़ी थी। यहां टीम इंडिया ने 321 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं आखिरी बार भारतीय टीम 2019 में बांग्लादेश से भिड़ी थी। इस बार टीम ने पारी और 130 रन की बड़ी जीत हासिल की थी।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment