Search
Close this search box.

Chittagong-Muscat Salam Air flight emergency landing at Nagpur airport smoke emitting from engine हवा में थे 200 यात्री, तभी विमान के इंजन से निकलने लगा धुआं और फिर…, मस्कट जा रहा था प्लेन

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र के नागपुर एयरपोर्ट पर बुधवार रात चटगांव से मस्कट जाने वाली सलाम एयर की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। पायलट की ओर से इंजन से निकलने वाले धुएं का पता चलने के बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। एयरपोर्ट अधिकारी ने जानकारी दी कि विमान में करीब 200 यात्री और चालक दल के 7 सदस्य सवार थे। उन्होंने बताया कि सभी सुरक्षित हैं।

भारतीय हवाई क्षेत्र में था विमान 

फ्लाइट बांग्लादेश के चटगांव से ओमान की राजधानी मस्कट जा रही थी। जब विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में था, तभी उसके इंजन से धुंआ निकलने का पता चला। इसके बाद विमान को नागपुर एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया गया। एयरपोर्ट के कर्मियों ने भी पहले से तैयारी कर ली थी। ऐसे में नागपुर एयरपोर्ट पर विमान को सुरक्षित लैंड कराया गया। 

पक्षी टकराने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग

बीते दिनों सूरत से दिल्ली जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान से एक पक्षी के टकराने के बाद विमान की आपात लैंडिंग कराई गई थी। इस दौरान विमान उड़ान भरकर निर्धारित ऊंचाई की ओर बढ़ चुका था। घटना के बाद विमान को अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया। अहमदाबाद में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। सरदार वल्लभ भाई पटेल एयरपोर्ट पर इंडिगो के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। 

ये भी पढ़ें-

LIVE: त्रिपुरा के रुझानों में बीजेपी ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

एक ट्रेन हादसा, 38 लोगों की मौत और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने तुरंत दे दिया इस्तीफा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment