Search
Close this search box.

Delhi Capitals Announced New Captain Name For WPL 2023 Meg Lanning to Take Over Responsibility | दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान का हुआ ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली कैपिटल्स- India TV Hindi
Image Source : DELHI CAPITALS WEBSITE
दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान की घोषणा का हर किसी को इंतजार था। पुरुष और महिला दोनों टीमों के कप्तान पर फैसला होना था। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए फिलहाल एक टीम के कप्तान को फाइनल कर लिया है। अभी एक टीम के कप्तान का ऐलान होना बाकी है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर 2 मार्च की सुबह अपनी महिला टीम की कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। महिला प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया की विश्व चैंपियन खिलाड़ी मेग लैनिंग को अपनी कप्तान चुना है। इस लीग का आगाज 4 मार्च से होने जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मुकाबला 5 मार्च को आरसीबी के खिलाफ खेलेगी।

अगर मेग लैनिंग की बात करें तो महिला क्रिकेट में वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं। वह बतौर कप्तान पांच आईसीसी ट्रॉफी जीत चुकी हैं। इस मामले में वह पुरुष क्रिकेट के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान रिकी पॉन्टिंग (4) और एमएस धोनी (3) से भी आगे हैं। हाल ही में उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2023 जीता था। वह बतौर खिलाड़ी भी सात बार ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप जीत चुकी हैं। उनका कैप्टेंसी रिकॉर्ड शानदार है। ऐसे में कह सकते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम को उनका लेडी लक मिल गया है।

WPL के लिए दिल्ली कैपिटल्स का शेड्यूल

  • vs आरसीबी, 5 मार्च (ब्रेबॉर्न स्टेडियम)
  • vs यूपी वॉरियर्स, 7 मार्च (डीवाई पाटिल स्टेडियम)
  • vs मुंबई इंडियंस, 9 मार्च (डीवाई पाटिल स्टेडियम)
  • vs गुजरात जायंट्स, 11 मार्च (डीवाई पाटिल स्टेडियम)
  • vs आरसीबी, 13 मार्च (डीवाई पाटिल स्टेडियम)
  • vs गुजरात जॉयंट्स, 16 मार्च (ब्रेबॉर्न स्टेडियम)
  • vs मुंबई इंडियंस, 20 मार्च (डीवाई पाटिल स्टेडियम)
  • vs यूपी वॉरियर्स, 21 मार्च (ब्रेबॉर्न स्टेडियम)

दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम का पूरा स्क्वॉड

जेमिमा रोड्रिग्‍ज, मेग लैनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, मैरिजन कैप, तितस साधू, ऐलिस कैपसी, टारा नॉरिस, लॉरा हैरिस, जासिया अख्‍तर, मिनु मनी, अरुंधती रेड्डी, तानिया भाटिया, पूनम यादव, जेस जोनासेन, स्‍नेहा दीप्ति और अपर्णा मंडल।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment