WTC Final Scenario ICC World Test Championship points Table IND vs AUS Indore Test | ऑस्ट्रेलिया की फाइनल में एंट्री, टीम इंडिया के लिए बचा अब ये रास्ता

Rohit Sharma and Virat Kohli Test- India TV Hindi
Image Source : PTI
Rohit Sharma and Virat Kohli

ICC World Test Championship Final Scenario Points Table : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच अब खत्म हो गया है। हालांकि इस बात की संभावना दूसरे दिन ही थी कि भारतीय टीम ये मैच हार जाएगी, तीसरे दिन सुबह केवल खानापूर्ति ही रह गई थी, जो दूसरे घंटे में पूरी हो गई। इस बीच सीरीज में भले ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले दो मैच हार चुकी हो, लेकिन तीसरा मैच जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की एंट्री आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के फाइनल में हो गई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली बार फाइनल में एंट्री कर सकी है, पिछली साइकिल में टीम पीछे रह गई और टीम इंडिया का मुकाबला फाइनल में न्यूजीलैंड से हुआ था। भारतीय टीम भले ये मैच हार गई हो, लेकिन उसके लिए फाइनल में पहुंचने के रास्ते अभी बंद नहीं हुए हैं। चलिए जरा जानने की कोशिश करते हैं कि टीम इंडिया अब फाइनल में कैसे पहुंचेगी और सि​नेरियो आखिर क्या बन रहा है। 

IND vs AUS 3rd Test

Image Source : PTI

IND vs AUS 3rd Test

ऑस्ट्रेलियाई टीम डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी 

ऑस्ट्रेलिया की फाइनल में एंट्री के साथ ही टीम इंडिया को अभी डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जाने के लिए इंतजार करना होगा। इसी सीरीज में आखिर मुकाबला बचा हुआ है, जो नौ मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय टीम ये मैच जीत जाती है तो उसकी भी फाइनल में एंट्री हो जाएगी। साथ ही अगर मैच ड्रॉ रहता है तो भी टीम इंडिया फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। लेकिन टीम इंडिया के रास्ते उस कंडीशन में बंद हो जाएंगे, अगर टीम इंडिया अहमदाबाद टेस्ट हार जाती है, वहीं श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड दौरे के अपने दोनों मैच जीतने में कामयाब रहती है। अगर श्रीलंका की टीम हारती है तो फिर टीम इंडिया के लिए कोई दिक्कत नहीं है, वहीं अगर श्रीलंका और न्यूजीलैंड का पहला मैच ड्रॉ भी हो गया तो भी भारतीय टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। टीम इंडिया का फाइनल में जाना करीब करीब तय है, लेकिन संभावनाएं और आशंकाएं खारिज नहीं की जा सकती हैं। टीम इंडिया उसी कंडीशन में फाइनल से बाहर होगी, अगर आखिरी मैच हार जाती है और श्रीलंका की टीम अपने दोनों मैच जीतने में कामयाब होती है। 

IND vs AUS Indore Test

Image Source : PTI

IND vs AUS Indore Test

टीम इंडिया अभी भी फाइनल में जाने की रेस में 
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से सीरीज के पहले दो मैच जीते और फाइनल की राह में कदम आगे बढ़ा दिए थे। वहीं इससे पहले जब भारतीय टीम ने बांग्लादेश का दौरा किया था, तब उस सीरीज के दोनों मैच जीतने में कामयाब हो गई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से लगातार दो मैच जीते और फाइनल के करीब पहुंच गई थी। अब टीम इंडिया का फाइनल में जाना काफी कुछ अहमदाबाद टेस्ट और श्रीलंका के खेल पर निर्भर करेगा। आईसीसी की ओर से पहले ही ऐलान किया जा चुका है कि विश्व टेस्ट चैंपिनयनशिप का फाइनल मुकाबला सात जून से शुरू होगा, जो 11 जून तक चलेगा। वहीं 13 जून की तारीख को रिजर्व रखा गया है, ताकि अगर बारिश खलल डाले तो एक दिन और मैच कराया जा सके। हालांकि अब देखना होगा कि इंदौर टेस्ट हारने के बाद अब भारतीय टीम अहमदाबाद में कैसे वापसी करती है।  

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer