Search
Close this search box.

इस घातक ऑलराउंडर ने कर ली अफरीदी-जयसूर्या की बराबरी, हार्दिक-जडेजा अभी हैं बहुत पीछे

Shahid Afridi - India TV Hindi
Image Source : GETTY
Ravindra Jadeja, hardik pandya, Shahid Afridi

Bangladesh vs England ODI Series: बांग्लादेश ने तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड को 50 रनों से हरा दिया, लेकिन फिर भी बांग्लादेशी टीम को सीरीज 2-1 से गंवानी पड़ी। तीसरे वनडे में बांग्लादेश की तरफ से एक स्टार ऑलराउंडर ने कमाल का शानदार प्रदर्शन किया। इस प्लेयर ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया। धमाकेदार खेल के दम पर इस खिलाड़ी ने सनथ जयसूर्या और शाहिद अफरीदी की बराबरी कर ली है और ऐसा करिश्मा किया है, जिसे आज तक भारत की तरफ से कपिल देव भी नहीं बना पाए हैं। आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में। 

इस ऑलराउंडर ने दिखाया दम 

इंग्लैंड के खिलाफ बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑलराउंड प्रदर्शन से बांग्लादेश को जीत दिलाई। उन्होंने मैच में 75 रनों की पारी खेली और 4 अहम विकेट भी चटकाए। वह इंटरनेशनल वनडे में 300 विकेट पूरे करने में सफल रहे। अब शाकिब अल हसन श्रीलंका के सनथ जयसूर्या और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के बाद इंटरनेशनल वनडे में 300 विकेट और 6000 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे ऑलराउंडर बने हैं। 

बांग्लादेश के लिए तीनों ही फॉर्मेट में हैं हिट 

शाकिब अल हसन कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं। वह वनडे के साथ ही टेस्ट और टी20 में भी बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए टेस्ट में 231 विकेट और टी20 में 128 विकेट चटकाए हैं। 

हार्दिक-जडेजा छूट गए काफी पीछे 

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए 171 वनडे मैचों में 2447 रन बनाए और 189 विकेट चटकाए हैं। वहीं, हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 87 टी20 मैचों में 1271 रन बनाए हैं और 68 विकेट अपने नाम किए हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों को शाहिद अफरीदी और जयसूर्या के क्लब में शामिल होने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Source link

Leave a Comment